एमआरओ सुविधा: इंडिगो ने बेंगलुरु हवाईअड्डे पर दूसरी एमआरओ सुविधा का उद्घाटन किया

November 24th, 2022

हाईलाइट

  • इंडिगो ने बेंगलुरु हवाईअड्डे पर दूसरी एमआरओ सुविधा का उद्घाटन किया

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। इंडिगो ने बेंगलुरु के केम्पेगौड़ा अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर अपनी दूसरी रखरखाव मरम्मत और ओवरहॉल (एमआरओ) सुविधा का उद्घाटन किया। 13,000 वर्ग मीटर का विमान घर पांच एकड़ भूमि पर बनाया गया है और यह हवाईअड्डे पर दूसरी सबसे बड़ी रखरखाव सुविधा है। इंडिगो ने इस सुविधा के लिए बेंगलुरु इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड के साथ 20 साल के समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं, जिसका उद्घाटन एयरलाइन के इंजीनियरिंग प्रमुख एस.सी. गुप्ता ने किया।

सुविधा एक ही समय में 2 नेरो बॉडी वाले विमानों को समायोजित कर सकती है और इसमें सभी मरम्मत और रखरखाव कार्यो के लिए एक इंजन क्विक इंजन चेंज (क्यूईसी) शॉप वेयरहाउस और इंजीनियरिंग कार्यालयों सहित बुनियादी ढांचा भी होगा।

इंडिगो दुनिया में कम लागत वाले वाहकों में से एक है। 275 से अधिक विमानों के अपने बेड़े के साथ, एयरलाइन 1,600 से अधिक दैनिक उड़ानें संचालित कर रही है और 75 घरेलू गंतव्यों और 26 अंतरराष्ट्रीय गंतव्यों को जोड़ती है।

सोर्सः आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.