दैनिक भास्कर हिंदी: Infosys Q2 Result: इंफोसिस का मुनाफा 21% बढ़कर 4845 करोड़ हुआ, कंपनी ने आय का अनुमान बढ़ाकर 2-3% किया

October 14th, 2020

हाईलाइट

  • इंपोसिस ने दूसरी तिमाही में अपने कंसोलिडेटेड नेट प्रॉफिट में 20.5 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। देश की दूसरी सबसे बड़ी आईटी सेवा फर्म इंफोसिस ने बुधवार को 30 सितंबर को समाप्त दूसरी तिमाही में अपने कंसोलिडेटेड नेट प्रॉफिट में 20.5 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की। सालाना आधार पर कंपनी का मुनाफा करीब 21 फीसदी बढ़कर 4845 करोड़ रुपये रहा है। एक साल पहले की समान तिमाही में कंपनी का मुनाफा 4019 करोड़ रुपये रहा था। तिमाही आधार पर भी कंपनी की ग्रोथ 14 फीसदी रही है। जून तिमाही में इंफोसिस का मुनाफा 4233 करोड़ रुपये रहा था।

आईटी प्रमुख ने अपने एनुअल रेवेन्यू ग्रोथ फोरकास्ट को कांस्टेंट करंसी में 2-3 फीसदी तक रिवाइज्ड किया है। यह पहले 0-2 फीसदी था। पूरे साल के ऑपरेटिंग मार्जिन गाइडेंस भी 21-24 फीसदी के मुकाबले 23-24 फीसदी तक बढ़ाया है। आपरेटिंग मार्जिन 25.4 फीसदी रहा है। डिजिटल कांस्टेंट करंसी ग्रोथ सालाना आधार पर 25.4 फीसदी रहा है। दूसरी तिमाही में कंपनी ने 315 करोड़ डॉली की नई डील साइन की है। 

क्या कहा इंफोसिस ने?
इंफोसिस ने कहा कि वह 1 जनवरी से वेतन वृद्धि, सभी स्तरों पर पदोन्नति को लागू करेगी। रिजल्ट पर टिप्पणी करते हुए, इन्फोसिस के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) और प्रबंध निदेशक सलिल पारेख ने कहा: 'हमारा दूसरा तिमाही प्रदर्शन ग्राहकों को उनकी डिजिटल ट्रांसफॉर्मेशन जर्नी में मदद करने की हमारी क्षमता का एक स्पष्ट प्रतिबिंब है।' उन्होंने कहा, इंटेंस क्लाइंट रेलिवेंस के साथ संयुक्त डिजिटल क्षमताओं और क्लाउड क्षमताओं से हमें बाजार में बेहतर परिणाम प्राप्त करने में मदद मिल रही है।