गौतम अडानी की हिस्सेदारी वाली कंपनी ला रही है आईपीओ, 61-65 रुपये के बीच होगा प्राइस बैंड

INOX Green Energy Services is bringing IPO, price band will be between Rs 61-65
गौतम अडानी की हिस्सेदारी वाली कंपनी ला रही है आईपीओ, 61-65 रुपये के बीच होगा प्राइस बैंड
आईपीओ गौतम अडानी की हिस्सेदारी वाली कंपनी ला रही है आईपीओ, 61-65 रुपये के बीच होगा प्राइस बैंड
हाईलाइट
  • आईनॉक्स विंड की आईनॉक्स ग्रीन एनर्जी सर्विसेज में 93.84 प्रतिशत हिस्सेदारी है

डिजिटल डेस्क, मुंबई। पिछले कुछ समय से आईपीओ में निवेश करने का चलन बहुत तेजी से बढ़ा है। लोग खासकर युवा वर्ग एक बंधी हुई सैलरी के अलावा शेयर मार्केट या अलग अलग जगह निवेश कर पैसे कमाते हैं। तो अगर आप भी बाजार में उतरने की इच्छा रखते है तो आपके पास बहुत अच्छा मौका है क्योंकि 11 नवंबर को आईनॉक्स ग्रीन एनर्जी सर्विसेज (IGESL) का आईपीओ निवेश के लिए खुला हो रहा है। इसका प्राइस बैंड 61-65 रुपये तय किया गया था।

इतने रुपये जुटाने जा रही है कंपनी 

आईनॉक्स ग्रीन एनर्जी के 740 करोड़ रुपये के आईपीओ में 370 करोड़ रुपये मूल्य के इक्विटी शेयरों का नया निर्गम और प्रमोटर आईनॉक्स विंड द्वारा 370 करोड़ रुपये के इक्विटी शेयरों की बिक्री की पेशकश (ओएफएस) शामिल होगी। मार्केट एक्सपर्ट्स के अनुसार, आईनॉक्स ग्रीन एनर्जी के शेयर आज ग्रे मार्केट में 7 रुपये  के प्रीमियम (जीएमपी) की कमान संभाल रहे हैं। कंपनी की तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि नए इश्यू से शुद्ध आय का उपयोग कंपनी कर्ज चुकाने और सामान्य कॉर्पोरेट उद्देश्यों के लिए करेगी।

क्या करती है कंपनी 

आईनॉक्स ग्रीन एनर्जी सर्विसेज विंड फार्म प्रोजेक्ट्स के लिए लंबी अवधि के संचालन और रखरखाव (OM) सेवाएं प्रदान करने के व्यवसाय में लगी हुई है। कंपनी की गुजरात, राजस्थान, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, कर्नाटक, आंध्र प्रदेश, केरल और तमिलनाडु में कारोबार करती है। बता दें, आईनॉक्स जीएफएल समूह की कंपनियों का हिस्सा है। आईनॉक्स विंड की वर्तमान में आईनॉक्स ग्रीन एनर्जी सर्विसेज में 93.84 प्रतिशत हिस्सेदारी है। हाल ही में Inox ग्रीन एनर्जी सर्विसेज ने तीन स्पेशल यूनिट्स (SPV) में अपनी समूची इक्विटी हिस्सेदारी गौतम अडानी की कंपनी अडानी ग्रीन एनर्जी को बेच दी है। एडलवाइस फाइनेंशियल सर्विसेज, डीएएम कैपिटल एडवाइजर्स, इक्विरस कैपिटल, आईडीबीआई कैपिटल मार्केट्स एंड सिक्योरिटीज, और सिस्टेमैटिक्स कॉरपोरेट सर्विसेज ऑफर के लिए मर्चेंट बैंकर हैं, जबकि लिंक इनटाइम इंडिया ऑफर का रजिस्ट्रार है।
 

Created On :   7 Nov 2022 1:21 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story