comScore

Insurance: ICICI Lombard ने PhonePe के साथ घरेलू मल्टी-ट्रिप इंश्योरेंस लॉन्च किया

June 13th, 2020 13:31 IST
Insurance: ICICI Lombard ने PhonePe के साथ घरेलू मल्टी-ट्रिप इंश्योरेंस लॉन्च किया

हाईलाइट

  • यात्रा से संबंधित सभी तरह के खर्चों और नुकसान को कवर करने वाली यह व्यापक इंश्योरेंस पॉलिसी है
  • महज 499 रुपये सालाना पर बीमित राशि (सम एश्योीर्ड) 5 लाख रुपये है

मुंबई, 10 जून 2020 : भारत की सबसे बड़ी नॉन-लाइफ प्राइवेट इंश्योरेंस कंपनी आईसीआईसीआई लोम्बार्ड ने एक व्‍यापक, उद्योग का पहला मल्‍टी-ट्रिप इंश्‍योरेंस कवर लॉन्‍च करने के लिए देश के प्रमुख डिजिटल पेमेंट प्लेटफॉर्म फोनपे के साथ महत्‍वपूर्ण साझेदारी की है। आईसीआईसीआई लोम्बार्ड ने अनलिमिटेड ट्रिप्स के लिए सबसे किफायती सालाना ट्रैवल इंश्योरेंस कवर पेश किया है। किसी भी परंपरागत ट्रैवल इंश्योरेंस कवर से ये अनोखी पॉलिसी काफी अलग है। इसे लेने पर आपको अपनी हर ट्रिप का अलग से इंश्योरेंस कराने की कोई जरूरत नहीं है। यह कवर कारोबारी सिलसिले में या फिर सैर-सपाटे के लिए यात्रा करने वाले लोगों के लिए बहुत ही फायदेमंद और सुविधाजनक होगा। यह नई पेशकश ग्राहकों को तनाव मुक्त यात्रा अनुभव प्रदान करने में सक्षम है। यह ग्राहकों को देश भर में किसी भी साधन (सड़क, रेल या हवाई मार्ग) से यात्रा करने पर सफर से जुड़े जोखिम पर कवर देती है। इस कवर में यात्री के घर से निकलने से लेकर उनके वापस घर लौटने तक सफर से जुड़े तमाम रिस्क कवर किए जाते हैं।

यह ऑल-इन-वन इंश्योंरेंस पॉलिसी देश में यात्रा करने वाले उन घरेलू यात्रियों को, जिन्हें कोविड-19 महामारी के दौर में बाहर निकलने पर डर महसूस हो सकता है, के लिए सुविधाओं का विशाल और बेहतरीन गुलदस्ता पेश करती है।  इस पॉलिसी में यात्रा में होने वाले सभी नुकसान, जैसे ट्रिप कैंसल होना, सफर के दौरान घर में चोरी और सेंधमारी होना, कनेक्टिंग फ्लाइट मिस करना, सामान की चोरी समेत अन्य बहुत से नुकसान से यात्रियों को पूरी सुरक्षा प्रदान की जाती है। सफर के दौरान दुर्घटना से होने वाली मौत या अस्पताल में भर्ती होने पर भी यह कवर देता है। इसमें 5 लाख रुपये का सम एश्‍योर्ड है। महज 499 रुपये में आप 365 दिन की प्रोटेक्‍शन पा सकते हैं। यह बेहद लागत-प्रभावी और तनावरहित कवर है जोकि ट्रांसपोर्ट के सभी साधनों को कवर करता है।

आईसीआईसीआई लोम्बार्ड जनरल इंश्योरेंस के कार्यकारी निदेशक श्री संजीव मंत्री ने लॉन्‍च के अवसर पर कहा, “अपनी तरह की इस पहली ट्रैवल इंश्योरेंस पॉलिसी की पेशकश के लिए हम फोनपे के साथ साझेदारी कर बेहद प्रसन्न हैं। आईसीआईसीआई लोम्बार्ड में हमारा पूरा फोकस अपने उपभोक्ताओं को जरूरत के समय पूरी मदद और समर्थन देने पर है। यह पॉलिसी पूरी तरह हमारे ब्रांड के सिद्धांत “निभाए वादे” के तहत उपभोक्ताओं के प्रति अपनी प्रतिबद्धता का प्रदर्शन करती है। सोशल डिस्टेंसिंग के साथ जैसे-जैसे सामान्य जनजीवन पटरी पर आ रहा है, इस प्रॉडक्ट से निश्चित रूप से बड़ी संख्या में यात्रियों को लाभ होगा और किसी भी अचानक पैदा होने वाले विपरीत हालात से ये पॉलिसी मुसाफिरों को पूरी सुरक्षा मुहैया कराएगी। इसके अलावा अलग-अलग माध्यमों से देश भर में अनगिनत यात्राएं करने वाले और ज्यादातर सफर में रहने वाले मुसाफिरों के लिए यह इंश्योरेंस पॉलिसी एक सुविधाजनक, किफायती और आकर्षक ऑफर पेश करती है।

फोन पे के वीपी और हेड - इंश्योरेंस गुंजन घई ने लॉन्चिंग के मौके पर कहा, “यह इंश्योरेंस प्रॉडक्ट उपभोक्ताओं की जरूरतों की कसौटी पर खरे उतरने वाले प्रासंगिक और समय के अनुकूल परफेक्ट प्रॉडक्ट्स खोजने की फोनपे के दर्शन की झलक देता है। हम देश भर में यात्राएं करने वाले घरेलू यात्रियों के लिए अनोखा और इंडस्ट्री का अपनी तरह का पहला इंश्योरेंस कवर लॉन्च कर बेहद उत्साहित हैं। यह प्रॉडक्ट साल भर में ट्रांसपोर्ट के सभी साधनों से अनगिनत ट्रिप्स के लिए उपभोक्ताओं को इंश्योरेंस कवर ऑफर करता है। इसी के साथ यह प्रॉडक्ट मौजूदा अनलॉक-1.0 के माहौल में बेहद प्रासंगिक और अनुकूल फीचर्स उपभोक्ताओं को मुहैया कराता है। हमें भरोसा है कि यह सॉल्यूशन पॉलिसीधारकों को मानसिक सुकून प्रदान करेगा, जिससे वह बिना किसी चिंता के अपने सफर का पूरा आनंद उठा सकेंगे। हम 20 करोड़ से ज्यादा फोनपे यूजर्स के लिए इस इंश्योरेंस पॉलिसी को किफायती, साधारण और सुलभ बनाने के लिए पूरी तरह प्रतिबद्ध हैं।”

फोनपे के यूजर्स अपने फोनपे ऐप के “माई मनी” सेक्शन में जाकर यह डोमेस्टिक मल्ट्री-ट्रिप इंश्योरेंस पॉलिसी खरीद सकते हैं। पॉलिसी को खरीदने की प्रक्रिया में दो मिनट से भी कम समय लगेगा। उपभोक्ताओं को उनके फोनपे ऐप पर पॉलिसी के डॉक्यूमेंट्स तुंरत ही जारी कर दिए जाएंगे। 

कमेंट करें
qgDSy