ईरान वैश्विक बाजार के लिए आवश्यक तेल की आपूर्ति को तैयार

Iran ready to supply essential oil to global market
ईरान वैश्विक बाजार के लिए आवश्यक तेल की आपूर्ति को तैयार
अधिकारी दियान ईरान वैश्विक बाजार के लिए आवश्यक तेल की आपूर्ति को तैयार
हाईलाइट
  • इसे बढ़ाने के लिए हर संभव प्रयास किया है।

डिजिटल डेस्क, तेहरान। नेशनल ईरानी ऑयल कंपनी (एनआईओसी) के प्रमुख मोहसिन खोजासतेह मेहर ने कहा है कि उनका देश विश्व बाजार के लिए आवश्यक तेल की आपूर्ति और कीमतों को स्थिर करने के लिए तैयार है।समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने स्थानीय मीडिया से बातचीत में मेहर के हवाले से कहा कि सरकार ने बाजार में ईरान के तेल हिस्से को फिर से हासिल करने और इसे बढ़ाने के लिए हर संभव प्रयास किया है।

ईरान के विश्व बाजार में लौटने के लिए प्रतिबंधों के बाद के समय के लिए आवश्यक उपाय किए जा रहे हैं।दुनिया को तेल की आपूर्ति करने में ईरान की स्थिति विशेष है, एनआईओसी प्रमुख ने कहा, यूरोपीय रिफाइनर आश्वस्त थे कि तेहरान ऊर्जा का एक स्थायी आपूर्तिकर्ता है।

उन्होंने कहा, एनआईओसी में, हम अन्य कंपनियों के साथ यूरोपीय कंपनियों की जरूरतों को पूरा करने के लिए तैयार हैं।मेहर ने जोर देकर कहा कि ईरान के तेल से बाजार जो कुछ भी चाहता है, उसकी आपूर्ति करने के लिए ईरान पूरी तरह से तैयार है।पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के 2015 के परमाणु समझौते से हटने के बाद, 2018 की गर्मियों से ईरान का तेल उद्योग और उसका निर्यात अमेरिकी एकतरफा प्रतिबंधों के अधीन है।

 

(आईएएनएस)

Created On :   12 March 2022 7:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story