विश्लेषक : एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स घरेलू उपकरणों के कारोबार से होने वाली तीसरी तिमाही के आंकड़े जारी करेगा

September 30th, 2021

हाईलाइट

  • एलजी हाल ही में स्मार्टफोन व्यवसाय से हट गया है

डिजिटल डेस्क, सियोल। एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स इंक को ठोस तीसरी तिमाही की आय की रिपोर्ट साझा करने की संभावना है। विश्लेषकों ने कहा कि इसके मुख्य घरेलू उपकरण व्यवसाय से वाहन घटकों और बी2बी इकाइयों से मंदी की भरपाई होने की उम्मीद है। दक्षिण कोरियाई टेक दिग्गज कंपनी को जुलाई-सितंबर की अवधि में बिक्री में रिकॉर्ड 18.3 ट्रिलियन (15.4 बिलियन डॉलर) का रिकॉर्ड दर्ज करने का अनुमान लगाया गया था, जो एक साल पहले की तुलना में 8.2 प्रतिशत अधिक था, जबकि इसके परिचालन लाभ का अनुमान 16.9 था।

योनहाप समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, योनहाप इंफोमैक्स द्वारा संकलित चार स्थानीय ब्रोकरेज हाउसों के आंकड़ों के अनुसार, इस अवधि में सालाना आधार पर 1.1 ट्रिलियन की कमाई हुई। दूसरी तिमाही की तुलना में, एलजी की तीसरी तिमाही की बिक्री और परिचालन लाभ क्रमश: 7 प्रतिशत और 27.6 प्रतिशत बढ़ने की उम्मीद थी।

एलजी, जो हाल ही में स्मार्टफोन व्यवसाय से हट गया है, अगले सप्ताह अपनी तीसरी तिमाही के आय मार्गदर्शन जारी करेगा। विश्लेषकों ने कहा कि घरेलू उपकरण कारोबार ने एक बार फिर प्रीमियम उत्पादों की मजबूत बिक्री के साथ तीसरी तिमाही में एलजी के प्रदर्शन को सहारा दिया है। वे एलजी के घरेलू उपकरण और एयर सॉल्यूशन यूनिट को लगभग 600 बिलियन जीत का परिचालन लाभ दर्ज करने का अनुमान लगाते हैं।

मिरेएसेट सिक्योरिटीज के एक विश्लेषक चा यू-मी ने कहा, उत्तरी अमेरिका क्षेत्र में डिस्पोजेबल आय में वृद्धि के साथ, ऐसा लगता है कि प्रीमियम घरेलू उपकरणों का हिस्सा बढ़ रहा है। एलजी की होम एंटरटेनमेंट यूनिट, जो अपने टीवी व्यवसाय का प्रबंधन करती है, उसे लगभग 250 बिलियन जीत के परिचालन लाभ की रिपोर्ट करने की उम्मीद थी।

विश्लेषकों ने एलजी के वाहन घटक समाधान (वीएस) इकाई के तीसरी तिमाही में नुकसान में रहने की भविष्यवाणी की क्योंकि वैश्विक कार निर्माता अभी भी चिप की कमी से उत्पादन के मुद्दों से निपट रहे हैं। इसके वीएस व्यवसाय को जनरल मोटर्स (जीएम) कंपनी के शेवरले बोल्ट इलेक्ट्रिक वाहन (ईवी) रिकॉल के लिए अतिरिक्त प्रावधान लागत को प्रतिबिंबित करने के संभावित जोखिम का भी सामना करना पड़ता है।

कंपनी ने जीएम को बैटरी मॉड्यूल के साथ आपूर्ति की है जो एलजी एनर्जी सॉल्यूशन लिमिटेड से बैटरी सेल के साथ बने हैं। पिछले महीने, टेक फर्म ने 234.6 बिलियन जीते को रिकॉल की लागत को कवर करने के प्रावधान के रूप में अलग रखा।

आईएएनएस