देश के सबसे बड़े आईपीओ के खुलते ही टूट पड़े पॉलिसीहोल्डर, लगा डाली इतनी बोलियां

LIC IPO: Policyholders broke down as soon as the countrys largest IPO opened, put so many bids
देश के सबसे बड़े आईपीओ के खुलते ही टूट पड़े पॉलिसीहोल्डर, लगा डाली इतनी बोलियां
एलआईसी आईपीओ देश के सबसे बड़े आईपीओ के खुलते ही टूट पड़े पॉलिसीहोल्डर, लगा डाली इतनी बोलियां
हाईलाइट
  • आईपीओ 9 मई तक रिटेल निवेशकों के लिए खुला रहेगा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। देश के सबसे बड़े एलआईसी (भारतीय जीवन बीमा निगम) आईपीओ का इंतजार आज यानी कि 04 मई बुधवार को खत्म हो गया है। सुबह बाजार के साथ ही यह आईपीओ अब सभी कैटेगरी के इन्वेस्टर्स के लिए खुल गया है। एलआईसी का आईपीओ 9 मई तक आम लोगों यानी रिटेल निवेशकों के लिए खुला रहेगा। 

आपको बता दें कि, पॉलिसीहोल्डर को एलआईसी के आईपीओ का इंतजार लंबे समय से रहा है। ऐसे में सुबह आईपीओ खुलते ही पॉलिसीहोल्डर टूट पड़े और शुरुआती दस मिनट में ही 16,66,470 शेयरों के लिए बोली मिल गईं। यह बोली रिटेल और कर्मचारियों के लिए रिजर्व पोर्शन में मिली है।

ये भी पढ़ें:- पेट्रोल-डीजल के नए रेट जारी, यहां चेक करें अपने शहर का लेटेस्‍ट भाव

लगानी होगी इतनी राशि
आपको बता दें कि, इस आईपीओ में सबसे पहले LIC पॉलिसी होल्डर्स के लिए मौका दिया गया है। ऐसे में यदि आप भी एलआईसी पॉलिसी होल्डर्स हैं तो आईपीओ में आप भी बोली लगा सकते हैं। इसके लिए LIC IPO का प्राइस बैंड 902 रुपए से 949 रुपए के बीच है और 15 शेयरों का एक लॉट है।

देखा जाए तो यदि आप पॉलिसी धारक कोटे से आईपीओ में अप्लाई करते हैं तो फिर अपर प्राइस बैंड के हिसाब से ल 13,335 रुपए लगाने होंगे। इस तरह से पॉलिसी धारक को एक लॉट आईपीओ के अप्लाई पर कुल 900 रुपए का डिस्काउंट मिलेगा।

70 लाख शेयरों के लिए बोलियां
एलआईसी के आईपीओ का इंतजार कर रहे निवेशकों ने जबरदस्त रिस्पॉन्स दिया है। सुबह 10 बजे एलआईसी का आईपीओ खुला और महज आधे घंटे में ही यह चार फीसदी सब्सक्राइब हो गया। इसमें 16,20,78,067 शेयर बिक्री के लिए रखे गए हैं और करीब 70,61,970 शेयरों के लिए बोली मिल चुकी है। जबकि कर्मचारियों की लिए रिजर्व हिस्सा 10%, रिटेल पोर्शन 8% और HNI पोर्शन 2% सब्सक्राइब हुआ है।

ये भी पढ़ें:- बढ़त के साथ खुला बाजार, सेंसेक्स 64 अंक उछला, निफ्टी में भी तेजी

17 मई को होगा लिस्ट  
स्टॉक के 17 मई को बीएसई और एनएसई पर सूचीबद्ध होने की संभावना है। फर्म ने पॉलिसीधारकों, कर्मचारियों और खुदरा निवेशकों के कोटे में से प्रत्येक के लिए 2 लाख रुपए की निवेश सीमा तय की है। केफिन टेक्नोलॉजीज लिमिटेड आईपीओ का रजिस्ट्रार है।

Created On :   4 May 2022 7:09 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story