मुहूर्त ट्रेडिंग: शेयर, कमोडिटी बाजार में 1 घंटे का विशेष कारोबारी सत्र

Muhurta Trading: 1 hour special trading session in shares, commodity market
मुहूर्त ट्रेडिंग: शेयर, कमोडिटी बाजार में 1 घंटे का विशेष कारोबारी सत्र
मुहूर्त ट्रेडिंग: शेयर, कमोडिटी बाजार में 1 घंटे का विशेष कारोबारी सत्र

डिजिटल डेस्क,मुंबई। दिवाली के अवसर पर मुहूर्त ट्रेडिंग के लिए रविवार को शाम में देश के शेयर और कमोडिटी बाजार खुले रहेंगे। मुहूर्त ट्रेडिंग के लिए शाम 6.15 बजे से 7.15 बजे तक का समय निर्धारित किया गया है। हर साल दिवाली के अवसर पर मुहूर्त ट्रेडिंग के लिए विशेष कारोबारी सत्र का आयोजन किया जाता है।

कार्वी कॉमट्रेड के सीईओ रमेश वरखेडकर ने बताया कि दिवाली के अवसर पर मुहूर्त ट्रेडिंग का विशेष महत्व है। इस दिन शुभ मुहूर्त में विशेष कारोबार का आयोजन किया जाता है जो कारोबार आरंभ करने के लिए शुभ माना जाता है। उन्होंने बताया कि देश के सभी शेयर, कमोडिटी व मुद्रा बाजार में मुहूर्त ट्रेडिंग के लिए विशेष सत्र का आयोजन किया जाता है।

कमोडिटी बाजार विश्लेषक व एंजेल ब्रोकिंग के डिप्टी वाइस प्रेसीडेंट (करेंसी व एनर्जी रिसर्च) अनुज गुप्ता ने बताया कि व्यापारी वर्ग दिवाली के दिन नए साल के लिए अपनी नई खाता-बही बनाते हैं और उसकी पूजा करते हैं। यह परंपरा सदियों से चली आ रही है। गुजरात में दिवाली के साथ ही नये साल का आगाज होता है।

दिवाली के अगले दिन बलिप्रतिप्रदा का अवकाश होने के कारण सोमवार को शेयर बाजार में कारोबार बंद रहेगा। कमोडिटी बाजार में सोमवार को दिन के सत्र में कारोबार बंद रहेगा लेकिन शाम के सत्र में कारोबार जारी रहेगा।

 

 

Created On :   27 Oct 2019 5:19 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story