मस्क ने फेडरल रिजर्व को भारी नुकसान के लिए ठहराया जिम्मेदार, टेस्ला पहले से बेहतर कर रही प्रदर्शन

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
व्यापार मस्क ने फेडरल रिजर्व को भारी नुकसान के लिए ठहराया जिम्मेदार, टेस्ला पहले से बेहतर कर रही प्रदर्शन

डिजिटल डेस्क, सैन फ्रांसिस्को। टेस्ला के शेयरों में गिरावट के बीच एलन मस्क ने शनिवार को मौजूदा स्थिति के लिए फेडरल रिजर्व को जिम्मेदार ठहराया और कहा कि उनकी इलेक्ट्रिक कार कंपनी पहले से बेहतर कर रही है। इस साल जनवरी से टेस्ला के स्टॉक में लगभग 60 फीसदी की गिरावट आई है और इस सप्ताह 156.80 डॉलर पर कारोबार हुआ।

जब एक ट्विटर फॉलोअर ने कहा कि मस्क को टेस्ला की 600 बिलियन डॉलर की संपत्ति का नुकसान हुआ है, तो उन्होंने कहा कि टेस्ला पहले से बेहतर प्रदर्शन कर रही है। उन्होंने ट्वीट किया, फेडरल रिजर्व पर हमारा नियंत्रण नहीं है। यहां असली समस्या यही है। मस्क ने आगे कहा कि उन्होंने गीगा टेक्सास प्रोडक्शन प्रोग्रेस पर अपनी बैठक अभी समाप्त की है।

टेस्ला के गिरते शेयरों ने मस्क की कुल संपत्ति को प्रभावित किया है। मस्क को 174 बिलियन डॉलर तक का नुकसान हुआ है, जिससे वह दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति की सूची में दूसरे स्थान पर आ गए हैं। वहीं पहले स्थान पर फ्रांसीसी फैशन और कॉस्मेटिक मैग्नेट बर्नार्ड अरनॉल्ट है।

मस्क ने 2022 में अपनी नेटवर्थ में 100 बिलियन डॉलर से अधिक की गिरावट देखी। इस हफ्ते, उन्होंने लगभग 3.5 बिलियन डॉलर मूल्य के 20 मिलियन से अधिक टेस्ला शेयर बेचे और इलेक्ट्रिक कार कंपनी में अधिक स्टॉक बेचने का कोई कारण नहीं बताया।

नवंबर 2021 से मस्क ने टेस्ला के 39 अरब डॉलर से ज्यादा के शेयर बेचे हैं। शेयर की बिक्री ऐसे समय में हुई है, जब टेस्ला के निवेशकों ने मस्क के 44 बिलियन डॉलर के ट्विटर अधिग्रहण पर चिंता जताई है। उद्योग के विश्लेषकों के अनुसार, फ्रेश स्टॉक सेल मस्क के कुछ उच्च ब्याज ऋण का जवाब है, जो वह अपने 44 बिलियन डॉलर के ट्विटर सौदे पर चुका रहे हैं।

 

 (आईएएनएस)।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   17 Dec 2022 12:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story