चेन्नई पेट्रोलियम 31 मई से पहले पाइपलाइनों को हटा देगा

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
नागापट्टिनम तेल रिसाव मामला चेन्नई पेट्रोलियम 31 मई से पहले पाइपलाइनों को हटा देगा
हाईलाइट
  • नागापट्टिनम तेल रिसाव मामला : चेन्नई पेट्रोलियम 31 मई से पहले पाइपलाइनों को हटा देगा

डिजिटल डेस्क, चेन्नई। चेन्नई पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड (सीपीसीएल) 31 मई से पहले नागापट्टिनम तट के पट्टीनमचेरी में बिछाई गई सभी पानी के नीचे की पाइपलाइनों को हटा देगी। 2 मार्च को नागपट्टिनम तट पर सीपीसीएल के स्वामित्व वाली नौ किलोमीटर लंबी पाइपलाइन में रिसाव के बाद गुरुवार को आयोजित एक शांति बैठक के बाद यह निर्णय लिया गया है।

यह बैठक नागपट्टिनम जिला प्रशासन द्वारा मत्स्य और मछुआरा कल्याण के संयुक्त निदेशक के कार्यालय में आयोजित की गई थी, जिसमें नागपट्टिनम और उसके आसपास के सात तटीय गांवों के मछुआरों के प्रतिनिधियों ने भाग लिया था।

इसमें अक्कराईपेट्टई, कीचनकुप्पम, मेलापट्टिनमचेरी, कीझापट्टिनमचेरी, नंबियार नगर, सामनधनपेट्टई और कल्लार के मछुआरों ने भाग लिया। बैठक में राजस्व, मत्स्य पालन, राज्य प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड, पुलिस और सीपीसीएल के अधिकारी भी शामिल हुए। तेल और प्राकृतिक गैस निगम (ओएनजीसी) के नरीमनम तेल के कुएं से नागपट्टिनम में सीपीसीएल की अब बंद हो चुकी दूसरी रिफाइनरी तक तेल ले जाने के लिए उपयोग की जाने वाली पाइपलाइनों में रिसाव की सूचना मिली थी।

समुद्र में तेल रिसाव का पता चलने के बाद नागपट्टिनम और आसपास के क्षेत्रों के मछुआरों ने समुद्र में जाने से परहेज किया था। तेल रिसाव को 5 मार्च को प्लग किया गया था। बैठक में सीपीसीएल के अधिकारियों ने कहा कि वह तेल पाइपलाइनों को साफ करने के लिए रिवर्स फ्लशिंग करेगी। यह जिला प्रशासन, मत्स्य, पुलिस विभाग और मछुआरों को पूर्व सूचना प्रदान करने के बाद किया जाएगा।

सोर्सः आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   16 March 2023 1:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story