comScore

विदेशी निवेश के लिए भारत बेहतर जगह, यहां मिलेगा ज्यादा रिटर्न : गडकरी

July 22nd, 2020 14:49 IST
विदेशी निवेश के लिए भारत बेहतर जगह, यहां मिलेगा ज्यादा रिटर्न : गडकरी

हाईलाइट

  • नितिन गडकरी ने मंगलवार को विदेशी निवेश पर उच्च रिटर्न के लिहाज से भारत को बेहतरीन गंतव्य बताया
  • सरकार ने इस संकट से पार पाने के लिये कई कदम उठाये हैं
  • अमेरिका के मुकाबले रिटर्न बहुत अच्छा है। मुझे लगता है कि भारतीय स्थिति बेहतर है

डिजिटल डेस्क, नयी दिल्ली। केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने मंगलवार को विदेशी निवेश पर उच्च रिटर्न के लिहाज से भारत को बेहतरीन गंतव्य बताया। उन्होंने अमेरिका समेत विभिन्न देशों के निवेशकों से बुनियादी ढांचा, एमएसएमई, बैंक, एनबीएफसी तथा अन्य क्षेत्रों में निवेश कर मोटा लाभांश का लाभ उठाने को कहा।सड़क परिवहन, राजमार्ग और एमएसएमई (सूक्ष्म, लघु एवं मझोले उद्यम) मंत्री ने कहा कि कोविड-19 महामारी अस्थायी दौर है और देश को आर्थिक युद्ध जीतने का पूरा भरोसा है। 

उन्होंने कहा कि सरकार ने इस संकट से पार पाने के लिये कई कदम उठाये हैं। अमेरिका-भारत व्यापार परिषद और यूएस चैंबर ऑफ कामर्स द्वारा आयोजित इंडिया आइडियाज शिखर सम्मेलन को संबोधित करते हुए गडकरी ने कहा, ‘‘आपके लिये हवाईअड्डा, सड़क, एमएसएमई, रेलवे, जलमार्ग ओर अन्य क्षेत्रों में निवेश के सुनहारे अवसर हैं...निवेश की काफी संभावना है। 

अमेरिका के मुकाबले रिटर्न बहुत अच्छा है। मुझे लगता है कि भारतीय स्थिति बेहतर है।’’ मंत्री ने कहा कि आर्थिक सलाहकारों ने 10 लाख करोड़ रुपये के बजट घाटे का अनुमान जताया है और बाजार में नकदी डालने के लिये निवेश समय की जरूरत है। उन्होंने कहा, ‘‘आप लोगों के एमएसएमई में निवेश के अवसर हैं। आपको अच्छा रिटर्न मिलेगा...एनएचएआई (भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण) एक और अच्छा अवसर है। 

कमेंट करें
CMdx5