दैनिक भास्कर हिंदी: पूंजीगत, परिचालन खर्च अधिकतम करने के अवसर की तलाश में ओएनजीसी

June 22nd, 2020

हाईलाइट

  • पूंजीगत, परिचालन खर्च अधिकतम करने के अवसर की तलाश में ओएनजीसी

नई दिल्ली, 22 जून (आईएएनएस)। सार्वजनिक क्षेत्र के तहत संचालित ऑयल एंड नैचुलरल गैस कॉरपोरेशन (ओएनजीसी) कोरोना महामारी से प्रभावित अपनी परियोजनाओं को पटरी पर लाने के लिए पूंजीगत व संचालन खर्च को अधिकतम करने की अवसरों की तलाश में है।

ओएनजीसी ने रेग्यूलेटरी फाइलिंग में कहा कि कंपनी ने अल्पावधिक उधारी लेकर अल्पावधि की नकदी का प्रबंध कर लिया, लेकिन कोरोना महामारी से कुछ हद तक परियोजना की प्रगति पर असर होगा, इसलिए कंपनी पूंजीगत व संचालन खर्च को अधिकतम करने के अवसरों की तलाश कर रही है।

ओएनजीसी ने कहा कि आगे उम्मीद है कि तेल और गैस के दाम में वृद्धि, युक्तिसंगत खर्च और कुछ वैधानिक राहत मिलने से कंपनी को अपने कार्यों की स्थिति को बनाए रखने में मदद मिलेगी।

पीएसयू कंपनी ने कहा कि कोरोना महामारी से गंभीर रूप से प्रभावित होने के कारण कंपनी करों व शुल्कों में राहत प्राप्त करने की कोशिश कर रही है।

कंपनी ने कहा, प्रबंधन चुनौतियों से पूरी तरह वाकिफ है और मौजूदा करों व शुल्कों को युक्तिसंगत बनाने के लिए सरकार की ओर से मदद के लिए कोशिश कर रही है।

आपूर्ति श्रंखला प्रभावित होने के संबंध में ओएनजीसी ने कहा कि कुछ बाधाएं रही है, खासतौर से विदेशी मोर्चे पर लेकिन इससे दैनिक परिचालन पर अब तक कोई बड़ा असर नहीं पड़ा है।