comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

Opening bell: मामूली बढ़त के साथ खुला बाजार, सेंसेक्स में 86, निफ्टी में 194 अंकों की तेजी

Opening bell: मामूली बढ़त के साथ खुला बाजार, सेंसेक्स में 86, निफ्टी में 194 अंकों की तेजी

हाईलाइट

  • सेंसेक्स 86 अंक चढ़कर 48,630 पर खुला
  • निफ्टी 194 अंकों की बढ़त के साथ खुला

डिजिटल डेस्क, मुंबई। देश में लगातार बढ़ते कोरोना संक्रमण का असर बाजार पर भी दिखाई दे रहा है। शेयर बाजार में कारोबारी सप्ताह के चौथे दिन (15 अप्रैल, गुरुवार) को मामूली तेजी देखी गई। बंबई स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) के 30 शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक सेंसेक्स 86 अंक चढ़कर 48,630 पर खुला।

वहीं नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) के 50 शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक निफ्टी 194 अंकों की बढ़त के साथ 14,504 पर खुला। इससे पहले कल बुधवार को बाबा अंबेडकर जयंती के अवसर पर बाजार बंद रहा। 

पेट्रोल- डीजल के दाम में हुई कटौती, जानिए आज कितनी चुकाना होगी कीमत

आज प्री-ओपनिंग में बाजार की शुरुआत कमजोरी के साथ हुई। आज बीएसई मिडकैप और स्मॉलकैप इंडेक्स एक-चौथाई फीसदी तक फिसले। बीएसई आईटी, रियल्टी, टेक और ऑटो इंडेक्स ने एक से डेढ़ फीसदी तक फिसले। मेटल इंडेक्स ने सवा दो फीसदी की छलांग लगाई। 

वहीं एनर्जी, हेल्थकेयर, टेलिकॉम, यूटिलिटीज और ऑयल एंड गैस इंडेक्स एक-एक फीसदी तक चढ़े। जबकि दूसरी तरफ, इंफोसिस, महिंद्रा एंड महिंद्रा, इंडसइंड बैंक, मारुति सुजुकी और अल्ट्राटेक सीमेंट के शेयर भी गिरे। 

EMI पर नहीं मिलेगी राहत, रिजर्व बैंक ने रेपो रेट में नहीं किया कोई बदलाव 

आपको बता दें कि, इससे पहले सोमवार को कोरोना और लॉकडाउन के चलते शेयर मार्केट में सोमवार को भारी गिरावट देखने को मिली थी। मंगलवार को सेंसेक्स 660 अंक ऊपर 48,544 पर और निफ्टी 194 पॉइंट ऊपर 14,504 पर बंद हुआ था।

कमेंट करें
N6ZyW