Oppo की नोएडा फैक्टरी में नौ कर्मचारी कोविड-19 से संक्रमित, काम रोका गया

Oppo suspends Noida factory operations to screen 3000 employees for Covid 19
Oppo की नोएडा फैक्टरी में नौ कर्मचारी कोविड-19 से संक्रमित, काम रोका गया
Oppo की नोएडा फैक्टरी में नौ कर्मचारी कोविड-19 से संक्रमित, काम रोका गया

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। चीनी मोबाइल हैंडसेट विनिर्माता ओप्पो की नोएडा स्थित फैक्टरी के नौ कर्मचारी कोविड-19 से संक्रमित पाए गए हैं। कंपनी में आठ मई से काम शुरू हुआ था। ओप्पो ने रविवार को कहा कि जब तक फैक्टरी में इस समय कार्यरत सभी 3,000 कर्मचारियों की कोरोना वायरस संक्रमण की जांच पूरी नहीं हो जाती, फैक्टरी में काम बंद रहेगा। 

गौतम बुद्ध नगर के जिलाधिकारी सुहास एल वाई ने बताया कि ग्रेटर नोएडा में चीन की मोबाइल फोन बनाने वाली कंपनी ओप्पो की फैक्टरी है। लॉकडाउन के दौरान यह कंपनी बंद थी। आठ मई से कंपनी को 3,000 श्रमिकों के साथ परिचालन की अनुमति दी गई थी। उन्होंने बताया कि कंपनी ने हरियाणा स्थित एक निजी लैब से अपने 1200 कर्मचारियों का कोविड-19 परीक्षण करवाया। 

उन्होंने बताया कि इन 1200 कर्मचारियों में नौ कर्मचारी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए, जिनमें आठ कर्मचारी गौतमबुद्ध नगर के रहने वाले हैं, जबकि एक कर्मचारी गाजियाबाद जिले का रहने वाला है। उन्होंने बताया कि कंपनी को अनिश्चितकाल के लिए बंद कर दिया गया है। इस मामले में कंपनी की तरफ से जारी एक बयान में कहा गया है कि कंपनी ने कोरोना वायरस परीक्षण के लिए सभी 3,000 कर्मचारियों के सैंपल भेजे हैं। 

ओप्पो ने रविवार देर रात एक बयान में कहा, "अपने सभी कर्मचारियों और नागरिकों की सुरक्षा को प्राथमिकता देते हुए हमने ग्रेटर नोएडा स्थित विनिर्माण संयंत्र में सभी तरह का परिचालन रोक दिया है और 3,000 से अधिक कर्मचारियों के लिए कोविड-19 जांच शुरू की है, जिसके परिणाम की प्रतीक्षा है।" कंपनी ने कहा कि सिर्फ नकारात्मक परीक्षण परिणाम वाले कर्मचारियों को ही फिर से काम करने की इजाजात दी जाएगी।

Created On :   18 May 2020 11:01 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story