भरोसा: नियमित ग्राहकों की पसंद बना ओयो

February 18th, 2022

हाईलाइट

  • ओयो जल्द ही शेयर बाजार में कदम रखने वाला है

डिजिटल डेस्क, नयी दिल्ली। ऑनलाइन होटल बुकिंग साइट ओयो का कहना है कि वह ग्राहकों को बनाये रखने के मामले में अव्वल है और उसके 60 प्रतिशत ग्राहक अपनी पहली बुकिंग के चार साल बाद तक कंपनी से जुड़े रहते हैं।

ओयो जल्द ही शेयर बाजार में कदम रखने वाला है। कंपनी के आईपीओ के जारी होने से पहले नियामक के पास पेश दस्तावेजों में ओयो ने ये दावे किये हैं।

ओयो ने एयर बीएनई का नाम लिये बगैर उससे अपनी तुलना करते हुए कहा है कि उसके मात्र 40 फीसदी ग्राहक दूसरे साल तक और 45 प्रतिशत ग्राहक चौथे साल तक बने रहते हैं जबकि ओयो के 74 प्रतिशत ग्राहक दूसरे साल तक और 60 प्रतिशत ग्राहक चौथे साल तक कंपनी की सेवाओं का लाभ उठाते हैं।

ओयो के मुताबिक उसकी 70 प्रतिशत बुकिंग ग्राहक के ठहरने के दिन ही होती है। कंपनी के मुताबिक अधिकतर जगहों पर ओयो की उपस्थिति और कीमतों में कम उतार-चढ़ाव के कारण ग्राहक टिके रहते हैं।

ओयो के संस्थापक और अध्यक्ष रितेश अग्रवाल ने हाल ही में कहा था कि नये साल के सप्ताहांत पर 10 लाख से अधिक लोगों ने ओयो की बुकिंग की जिनमें से 58 प्रतिशत से 31 दिसंबर को ही बुकिंग की थी।

साल 2016 में हुई बुकिंग की तुलना में यह आंकड़ा बहुत बड़ा है और यह भारतीय बाजार में ओयो के सफर के बारे में बखूबी बताता है। ओयो की स्थापना 2013 में हुई थी।

कंपनी ने आईपीओ को जारी करने से पहले सेबी में पेश किये गये ड्राफ्ट रेड हेरिंग प्रोस्पेक्टस में ऐसी ही कई सकारात्मक बातें बतायी हैं। कंपनी के मुताबिक उसका ऐप 10 करोड़ समय से भी अधिक बार डाउनलोड किया गया है।

(आईएएनएस)