नीरव मोदी, मेहुल चोकसी और माल्या से कर्ज की वसूली करे RBI: चिदंबरम

P Chidambaram RBI fugitive business tycoons Vijay Mallya Mehul Choksi Nirav Modi
नीरव मोदी, मेहुल चोकसी और माल्या से कर्ज की वसूली करे RBI: चिदंबरम
नीरव मोदी, मेहुल चोकसी और माल्या से कर्ज की वसूली करे RBI: चिदंबरम

डिजिटल डेस्क नई दिल्ली। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने गुरुवार को कहा कि भारतीय रिजर्व बैंक को नीरव मोदी, मेहुल चोकसी और विजय माल्या जैसे भगोड़ों से कर्ज की वसूली के लिए कदम उठाना चाहिए। दरअसल, चिदंबरम का यह बयान कई पूंजीपतियों के कर्ज बट्टे खाते में डालने से जुड़ी रिपोर्ट को लेकर है। पूर्व वित्त मंत्री ने यह भी कहा कि इन लोगों से कर्ज वसूल करने के लिए मौजूदा नियम में बदलाव भी किए जा सकते हैं। 

चिदंबरम ने ट्वीट के जरिये कहा, "कर्ज़माफी या बट्टेखाते में डाले जाने पर बहस अव्यवहारिक है। इससे नीरव मोदी, मेहुल चौकसी और विजय माल्या जैसे लोग खुश होंगे। नियम इंसानों ने ही बनाए हैं। अगर कोई नियम बनाया जा सकता है, तो उसे खत्म भी किया जा सकता है।" 

उन्होंने कहा, "इस ऐतिहासिक गलती को ठीक करने का एक ही रास्ता है और वह यह कि रिजर्व बैंक सभी संबद्ध बैंकों को निर्देश दे कि वे अपने बही-खातों में लिखे ब्यौरे को पलटें और भगोड़ों से वसूल नहीं किए जा सके कर्ज़ को अपनी बही में बकाया कर्ज के तौर पर दिखाकर उनकी वसूली के लिए कदम उठाएं।

ये हंगामा इसलिए हुआ क्योंकि कांग्रेस का दावा है कि "24 अप्रैल को आरटीआई के जवाब में रिज़र्व बैंक ने सनसनीखेज खुलासा करते हुए 50 सबसे बड़े बैंक घोटालेबाजों का 68,607 करोड़ रुपया माफ करने की बात स्वीकार की है। इनमें भगोड़े कारोबारी चोकसी, नीरव मोदी और माल्या के नाम भी शामिल हैं। 

Created On :   30 April 2020 8:27 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story