दैनिक भास्कर हिंदी: पेटीएम पेमेंट्स बैंक अपने साझेदार इंडसइंड बैंक के साथ फिक्स्ड डिपॉजिट में निवेश पर दे रहा 7% तक का ब्याज

May 15th, 2020

हाईलाइट

  • लॉकडाउन के बीच अस्थिरता के माहौल में एफडी पर लोगों का भरोसा कायम
  • पेटीएम पेमेंट्स बैंक के एमडी खातों में 600 करोड़ रुपए से अधिक जमा
  • यह ब्याज दर क्षेत्र में उच्च दरों में शामिल

नई दिल्ली, 13 मई 2020: भारत का सबसे बड़ा और एकमात्र भुगतान बैंक जो लाख की स्थिति में है, पेटीएम पेमेंट बैंक लिमिटेड में अब लोग फिक्स डिपॉजिट में निवेश कर 7% तक का ब्याज प्राप्त कर सकते हैं।  भुगतान बैंक इन खातों का प्रबंधन अपने साझेदार इंडसइंड बैंक के साथ करता है और यह ब्याज दर इस क्षेत्र में उच्च दरों में शामिल है लोगों के दौरान अन्य संपत्ति में अस्थिरता के बीच बड़ी संख्या में पीपीबीएल बैंक खाताधारक अपनी बचत को फिक्स डिपाजिट खातों में जमा करवा रहे हैं।  ग्राहक अपने एफडी  खातों से आंशिक एवं पूर्ण राशि किसी भी समय निकाल सकते हैं, इसके लिए उन्हें कोई शुल्क देने की आवश्यकता नहीं होगी। इसके साथ ही बैंक ने घोषणा की है कि उसके एफडी खातों में 600 करोड़ रुपए की जमा राशि को पार कर लिया है। 

बैंक की शुरुआत आम नागरिकों को भी डिजिटल बैंकिंग उपलब्ध कराने के उद्देश्य से किया गया था और यह अपने जीवन और विशेष उत्पादों के साथ क्षेत्र में अग्रणी बना हुआ है। 

पेटीएम पेमेंट्स बैंक लिमिटेड के सीईओ और प्रबंध निदेशक सतीश कुमार गुप्ता ने कहा "हमारा प्रयास देश में वित्तीय समावेश लाने के हमारे मिशन के अनुरूप है हमारा मानना है कि धन प्रबंधन से जुड़े उत्पाद सभी के लिए उपलब्ध होना चाहिए भले उनके पास काम या अधिक धन यह हमारे लिए गर्व करने लायक और उत्साहजनक है कि लाखों बैंक खाता धारक फिक्स डिपाजिट के लाभ को समझते हैं यह उन विश्वास और संबंधों को भी दर्शाता है जो हमने अपने ग्राहकों के साथ बीते वर्षों में बनाएंगे बनाए हैं। "

बचत खातों में 100 करोड रूपयों को पार करने के बाद बैंक द्वारा सावधि जमा खातों में 600 करोड़ रुपए की राशि को पार करना एक और उपलब्धि है पीपीबीएल ने देशभर में डेबिट कार्ड की पहुंच बढ़ाने में भी अग्नि भूमिका निभाई है। बैंक 5.7 करोड़ से अधिक डिजिटल डेबिट कार्ड जारी कर चुका है और इसके डेबिट कार्ड धारक अब भारत के प्रत्येक जिले में है। यह देश में सबसे अधिक रूपए कार्ड जारी करने वाले बैंकों में से एक हैं। यह अपने ग्राहकों को विजा मास्टरकार्ड और रुपे डेबिट कार्ड में से किसी को भी चुनने का विकल्प प्रदान करता है। 

खबरें और भी हैं...