comScore

परिवहन को बढ़ावा देने के प्रस्ताव को लोगों ने सराहा

February 02nd, 2020 13:00 IST
 परिवहन को बढ़ावा देने के प्रस्ताव को लोगों ने सराहा

हाईलाइट

  • परिवहन को बढ़ावा देने के प्रस्ताव को लोगों ने सराहा

नई दिल्ली, 2 फरवरी (आईएएनएस)। केंद्रीय बजट 2020-21 में नए हवाईअड्डों के निर्माण के माध्यम से देश में परिवहन साधनों और निजी ट्रेनों के संचालन को बढ़ाने के प्रस्तावों को लोगों ने सराहा है। यह जानकारी एक सर्वेक्षण में सामने आई है।

आईएएनएस-सीवीओटर बजट एग्जिट पोल के अनुसार, 70 प्रतिशत से अधिक लोगों ने इसे सराहा है और आवश्यकताओं को पूरा करने वाला अच्छा फैसला बताया है। प्रस्ताव में उड़ान योजना के तहत 2024 तक 100 हवाईअड्डों का निर्माण करना शामिल है।

केंद्र सरकार के प्रस्ताव के बारे में पूछे जाने पर, 21.1 प्रतिशत लोगों ने योजना के बारे में सकारात्मक रुख रखा और माना कि बहुत अधिक किए जाने की जरूरत है।

केवल सात प्रतिशत लोगों ने इसे खराब निर्णय बताया और कहा कि आवश्यकता के मुकाबले यह बहुत कम है।

वहीं, एक अन्य प्रमुख परिवहन से जुड़े मुद्दे 150 निजी ट्रेनों को चलाने की योजना पर 55.33 प्रतिशत लोगों ने कहा कि यह एक अच्छा निर्णय है और आवश्यकता को पूरा किया।

हालांकि, आईएएनएस-सीवोटर सर्वे के अनुसार, 20.9 प्रतिशत उत्तरदाताओं ने कहा कि यह एक खराब निर्णय है और आवश्यकता से बहुत कम है, जबकि 20.6 ने इस फैसले को ठीकठाक बताया, लेकिन माना कि बहुत अधिक की जरूरत है।

संसद में वित्तमंत्री द्वारा केंद्रीय बजट के लाइव टेलीकास्ट के ठीक बाद आईएएनएस-सीवोटर बजट एग्जिट पोल किया गया। लगभग 1,200 से अधिक चुने गए लोगों का इंटरव्यू किया गया।

यह सर्वेक्षण संसद में वित्तमंत्री द्वारा केंद्रीय बजट पेश किए जाने के तत्काल बाद किया गया था।

कमेंट करें
iBQh6