पेट्रोल-डीजल की कीमत में दो दिन उछाल के बाद आज फिर मिली राहत, जानें कीमत

पेट्रोल-डीजल की कीमत में दो दिन उछाल के बाद आज फिर मिली राहत, जानें कीमत
हाईलाइट
  • आज दिल्ली में पेट्रोल-डीजल के दाम में कोई परिवर्तन नहीं
  • डब्ल्यूटीआई क्रूड के रेट 57.77 डॉलर प्रति बैरल पर पहुंचे
  • पिछले दिनों कच्चे तेल की कीमत में बढ़ोतरी से बढ़े थे दाम

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। अंतरराष्ट्रीय बाजार में पिछले दिनों कच्चे तेल की कीमत में बढ़ोतरी के बाद मंगलवार को हल्की नरमी दिखाई दी है। जिसके चलते पेट्रोल-डीजल के दामों में लगातार दो दिन हुई बढ़ोतरी के बाद आज राहत मिली है। मंगलवार सुबह दिल्ली में पेट्रोल-डीजल के दाम में कोई परिवर्तन नहीं हुआ। यहां पेट्रोल का दाम 70.05 रुपए प्रति लीटर और डीजल 63.90 रुपए प्रति लीटर रहा।

दो दिन बढ़ी कीमत
आपको बता दें कि इससे पहले तेल के दाम में हल्की तेजी देखने को मिली थी। जिसके चलते लगातार रविवार और सोमवार को भी पेट्रोल और डीजल के दाम में बढ़ोतरी हुई थी। पिछले दिनों क्रूड ऑयल में तेजी आने से तेल की कीमत में दिल्ली, कोलकाता और मुंबई में पेट्रोल और के दाम में 12 पैसे जबकि चेन्नई में 13 पैसे प्रति लीटर का इजाफा हुआ था

पेट्रोल डीजल की कीमत
बात करें आज मंगलवार की तो अंतर्राष्ट्रीय बाजार में क्रूड ऑयल में तेजी के बाद हल्की गिरावट देखने को मिली है। दिल्ली में जहां पेट्रोल डीजल के दाम पुराने स्तर पर रहे। वहीं मुंबई में पेट्रोल 75.75 रुपए और डीजल 66.99 रुपए, कोलकाता में पेट्रोल 72.31 रुपए और डीजल 65.82 रुपए, चेन्नई में पेट्रोल 72.78 रुपए और डीजल 67.60 रुपए जबकि गुरुग्राम में पेट्रोल 70.46 रुपए और डीजल 63.37 रुपए प्रति लीटर है।

राहत, कब तक?
लगातार दो दिन तेल की कीमतों में बढ़ोतरी के बाद मंगलवार को डब्ल्यूटीआई क्रूड के रेट 57.77 डॉलर प्रति बैरल और ब्रेंट क्रूड 64.10 डॉलर प्रति बैरल के स्तर पर पहुंच गया। अब देखना ये है कि तेल की कीमतों में राहत कब तक मिलती है, बता दें कि अमेरिका और ईरान के बीच तनाव के चलते भारत ने तेल की कीमतों में बढ़ोतरी पर चिंता जाहिर की है। 

Created On :   25 Jun 2019 5:50 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story