Fuel Price: बजट के दिन आमजन को मिली राहत, जानें आज क्या हैं पेट्रोल- डीजल के दाम

Fuel Price: बजट के दिन आमजन को मिली राहत, जानें आज क्या हैं पेट्रोल- डीजल के दाम
हाईलाइट
  • आगामी दिनों में बढ़ सकती है कीमत
  • डीजल की कीमत भी है जस की तस
  • पेट्रोल की कीमत में नहीं हुआ बदलाव

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। साल के दूसरे माह यानी कि फरवरी की शुरुआत आज से हो चुकी है। आज ही वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण अपना तीसरा बजट पेश करेंगी। इससे पहले आमजन को पेट्रोल- डीजल की बढ़ती कीमतों से आमजन को राहत मिली है। दरअसल, आज (सोमवार, 01 फरवरी) भी भारतीय तेल विपणन कंपनियों (IOC, HPCL BPCL) ने  पेट्रोल- डीजल (Petrol- Diesel) की कीमतों में किसी तरह का कोई बदलाव नहीं किया है।

आपको बता दें कि बीते माह जनवरी माह की शुरुआत से ही दोनों ईंधन के दामों में बढ़ोतरी देखने को मिली है। रुक रुक कर हुई इस बढ़ोतरी के चलते बीते माह पेट्रोल 2.59 रुपए प्रति लीटर तक महंगा हुआ। तो वहीं डीजल के दाम भी 02.35 रुपए प्रति लीटर तक बढ़ गई है। हालांकि आज लगातार पांचवा दिन है जब इनके भाव स्थिर बने हुए हैं। फिलहाल जानते हैं आज के दाम...

इस साल 7.7% गिर सकती है जीडीपी, अगले साल 11% बढ़त का अनुमान

पेट्रोल की कीमत
इंडियन ऑयल (Indian Oil) की वेबसाइट के अनुसार आज देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 86.30 रुपए प्रति लीटर है। वहीं आर्थिक राजधानी मुंबई में पेट्रोल 92.86 रुपए प्रति लीटर मिल रहा है। बात करें कोलकाता की तो यहां एक लीटर पेट्रोल के लिए आपको 87.69 रुपए चुकाना होंगे। जबकि चैन्नई में पेट्रोल 88.82 रुपए प्रति लीटर में उपलब्ध होगा।

डीजल की कीमत
दिल्ली में डीजल की कीमत 76.48 रुपए प्रति लीटर हो गई है। वहीं मुंबई में डीजल 83.30 रुपए प्रति लीटर बेचा जा रहा है। कोलकाता में आपको एक लीटर डीजल 80.08 रुपए में उपलब्ध होगा। जबकि चैन्नई में एक लीटर डीजल के लिए आपको 81.71 रुपए चुकाना होंगे।

स्वामीनाथन जे और अश्विनी कुमार तिवारी SBI के नए एमडी, तीन साल तक इस पद पर रहेंगे

ऐसे जानें अपने शहर में ईंधन की कीमत
पेट्रोल-डीजल की रोज की कीमतों की जानकारी आप SMS के जरिए भी जान सकते हैं। इसके लिए इंडियन ऑयल के उपभोक्ता को RSP लिखकर 9224992249 नंबर पर भेजना होगा। वहीं बीपीसीएल उपभोक्ता को RSP लिखकर 9223112222 नंबर पर भेजना होगा, जबकि एचपीसीएल उपभोक्ता को HPPrice लिखकर 9222201122 नंबर पर भेजना होगा, जिसके बाद ईंधन की कीमत की जानकारी प्राप्त की जा सकती है।

Created On :   1 Feb 2021 3:34 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story