Fuel Price: पेट्रोल-डीजल की कीमत में आज नहीं हुई कटौती, जानें दाम

Fuel Price: पेट्रोल-डीजल की कीमत में आज नहीं हुई कटौती, जानें दाम
हाईलाइट
  • आगामी दिनों में महंगा हो सकता है ईंधन
  • डीजल की कीमत भी आज स्थिर है
  • पेट्रोल की कीमत में नहीं हुआ बदलाव

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल (Crude oil) की कीमतों में उतार- चढ़ाव का सिलसिला जारी है। जिसका असर भारतीय बाजार में साफ तौर पर देखने को मिल रहा है। भारतीय तेल विपणन कंपनियों (IOC, HPCL BPCL) ने आज (बुधवार, 23 सितंबर) पेट्रोल-डीजल (Petrol and Diesel) के दाम में किसी तरह का बदलाव नहीं किया है। इससे पहले कल मंगलवार को पेट्रोल की कीमत में 7 से 8 पैसे व डीजल के दामों में 13 से 15 पैसे की कटौती की गई थी। 

बता दें कि इस माह की शुरुआत से ही जहां पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कभी कटौती तो कभी स्थिरता देखने को मिल रही है। वहीं बीते माह अगस्त में पेट्रोल की कीमत में लगातार वृद्धि देखने को मिली। जबकि बात करें जुलाई माह की तो इस महीने में डीजल का भाव बेतहाशा बढ़ाया गया था। फिलहाल आज देशभर में पेट्रोल और डीजल पुरानी कीमतों पर ही उपलब्ध होगा।

70 साल बाद टाटा ग्रुप से अलग होगा मिस्त्री परिवार

पेट्रोल- डीजल की कीमत
इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार आज देश की राजधानी दिल्ली सहित आर्थिक राजधानी मुंबई और महानगर कोलकाता व चैन्नई में पेट्रोल डीजल के दाम स्थिर बने हुए हैं। इनकी कीमत इस प्रकार हैं:- 

महानगर

पेट्रोल      

डीजल

दिल्ली 

81.06 रुपए प्रति लीटर

71.28 रुपए प्रति लीटर

मुंबई

87.74 रुपए प्रति लीटर

77.73 रुपए प्रति लीटर

कोलकाता 

82.59 रुपए प्रति लीटर

74.80 रुपए प्रति लीटर

चैन्नई

84.14 रुपए प्रति लीटर

76.72 रुपए प्रति लीटर

ब्याज दर में कटौती से नहीं बढ़ा निवेश : एसबीआई चेयरमैन

ऐसे जानें अपने शहर में ईंधन की कीमत
पेट्रोल-डीजल की रोज की कीमतों की जानकारी आप SMS के जरिए भी जान सकते हैं। इसके लिए इंडियन ऑयल के उपभोक्ता को RSP लिखकर 9224992249 नंबर पर भेजना होगा। वहीं बीपीसीएल उपभोक्ता को RSP लिखकर 9223112222 नंबर पर भेजना होगा, जबकि एचपीसीएल उपभोक्ता को HPPrice लिखकर 9222201122 नंबर पर भेजना होगा, जिसके बाद ईंधन की कीमत की जानकारी प्राप्त की जा सकती है।
 

Created On :   23 Sep 2020 3:15 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story