Fuel Price: पेट्रोल 7 पैसे और डीजल 11 पैसे तक हुआ सस्ता, जानें आज के दाम

Petrol price cut by 7 paise and diesel by 11 paise/l, know todays price
Fuel Price: पेट्रोल 7 पैसे और डीजल 11 पैसे तक हुआ सस्ता, जानें आज के दाम
Fuel Price: पेट्रोल 7 पैसे और डीजल 11 पैसे तक हुआ सस्ता, जानें आज के दाम

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पेट्रोल और डीजल के दामों में इस पूरे माह गिरावट देखने को मिली है। मंगलवार (29 अक्टूबर) सुबह भी भारतीय तेल विपणन कंपनियों (OMC) ने पेट्रोल की कीमत में 7 पैसे और डीजल के दाम में 11 पैसे प्रति लीटर तक की कटौती कर दी है। बता दें कि अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के भाव में राहत के चलते पेट्रोल और डीजल की कीमत में लगातार कटौती देखने को मिल रही है। क्या है आज देश के महानगरों में पेट्रोल- डीजल की कीमत, आइए जानते हैं... 

इतने सस्ते हुए पेट्रोल डीजल
आज दिल्ली, मुंबई और कोलकाता में पेट्रोल 6 पैसे और चेन्नई में 7 पैसे प्रति लीटर तक सस्ता हुआ। वहीं बात करें डीजल की तो दिल्ली, कोलकाता और चेन्नई में डीजल के दाम में 10 पैसे प्रति लीटर और मुंबई में 11 पैसे प्रति लीटर तक की गिरावट आई है। 

पेट्रोल के दाम
इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार आज राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 72.92 रुपए प्रति लीटर के स्तर पर बनी हुई है। वहीं मुंबई में पेट्रोल 78.54 रुपए प्रति लीटर बेचा जा रहा है। कोलकाता में पेट्रोल का रेट 75.57 रुपए प्रति लीटर के स्तर पर है। जबकि चेन्नई में पेट्रोल का दाम 75.72 रुपए प्रति लीटर के स्तर पर पहुंच गया है।

डीजल के दाम
बात करें डीजल की तो यह दिल्ली में डीजल के दाम 65.85 रुपए प्रति लीटर है। वहीं मुंबई में 69.01 रुपए प्रति लीटर है। इसी तरह कोलकाता में डीजल 68.21 रुपए प्रति लीटर पहुंच गया है। जबकि चैन्नई में डीजल की कीमत 69.55 रुपए प्रति लीटर हो गई है।  

कच्चे तेल की कीमतें
विदेशी बाजार में मंगलवार को डब्ल्यूटीआई और ब्रेंट क्रूड में नरमी के साथ कारोबार हो रहा है। फिलहाल डब्ल्यूटीआई और ब्रेंट क्रूड में क्रमश: 55.70 डॉलर प्रति बैरल और 61.50 डॉलर प्रति बैरल के स्तर पर कारोबार हो रहा है। बता दें कि सोमवार को मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज पर कच्चा तेल अक्टूबर वायदा 66 रुपए की गिरावट के साथ 3,954 रुपए के स्तर पर बंद हुआ था।
 

Created On :   29 Oct 2019 3:40 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story