सर्द मौसम में रेलवे ने रोमांचकारी दृश्य साझा किए

Railways shared thrilling visuals in the chilly weather
सर्द मौसम में रेलवे ने रोमांचकारी दृश्य साझा किए
नई दिल्ली सर्द मौसम में रेलवे ने रोमांचकारी दृश्य साझा किए
हाईलाइट
  • इस समय घाटी में बर्फबारी के साथ भीषण शीत लहर की स्थिति देखी जा रही है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। सर्दी का मौसम भले ही ठिठुरन का अहसास करा रहा है, लेकिन कुछ जगहों की खूबसूरती ठंड के मौसम में और ज्यादा बढ़ जाती है। इसी सिलसिले में भारतीय रेलवे ने जम्मू-कश्मीर में बर्फ से ढके स्टेशनों के रोमांचक दृश्य साझा किए हैं।

रेल मंत्रालय ने कश्मीर में बर्फ से ढकी घाटी से गुजरती हुई ट्रेन के मनोहर दृश्य का वीडियो ट्विटर पर शेयर किया है। वीडियो में ट्रेन जम्मू-कश्मीर के हामरे स्टेशन से गुजरती हुई दिख रही है। इससे पहले रेल राज्यमंत्री दर्शना जरदोश ने भी बर्फ से ढके श्रीनगर रेलवे स्टेशन की तस्वीरें ट्विटर पर शेयर की थीं।

गौरतलब है कि कड़ाके की सर्दी ने पूरे उत्तर भारत को अपने चपेट में ले रखा है। शीतलहर से आम जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। मगर प्रकृति ने इस मौसम में कुछ जगहों को बहुत खूबसूरती भी बख्शी है। खासकर जम्मू-कश्मीर में तो बिछी बर्फ की सफेद चादर हर किसी को धरती पर जन्नत का दीदार करा देती है।

इन दिनों भारत की रेल राज्यमंत्री दर्शना जरदोश की खूबसूरत फिजाओं के कायल हो गई है। उन्होंने बर्फ से ढके श्रीनगर रेलवे स्टेशन की एक के बाद एक कई तस्वीरें ट्विटर पर शेयर की हैं। सोशल मीडिया पर पोस्ट की गई ये तस्वीरें बेहद खूबसूरत लग रही हैं। तस्वीरों में हर तरफ बर्फ की चादर बिछी हुई है और एक यात्री-ट्रेन जम्मू-कश्मीर के बर्फ से ढके बारामूला-बनिहाल खंड से गुजर रही है।

भारतीय रेलवे को दुनिया का सबसे बड़ा रेलवे नेटवर्क माना जाता है। रेलवे ने मैदानों, पहाड़ियों, पहाड़ों, पानी के नीचे आदि में अपना नेटवर्क बनाया है। जम्मू-कश्मीर में रेलवे नेटवर्क देश में सर्वोच्च ऊंचाई वाला नेटवर्क है। इस समय घाटी में बर्फबारी के साथ भीषण शीत लहर की स्थिति देखी जा रही है। श्रीनगर में तापमान -3.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है, जबकि बनिहाल में 4.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   5 Jan 2023 8:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story