पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगातार दूसरे दिन नहीं हुआ कोई बदलाव

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगातार दूसरे दिन नहीं हुआ कोई बदलाव
पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगातार दूसरे दिन नहीं हुआ कोई बदलाव
पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगातार दूसरे दिन नहीं हुआ कोई बदलाव
हाईलाइट
  • दिल्ली में पेट्रोल 70.51 रुपए और डीजल 64.33 रुपए प्रति लीटर
  • दिल्ली में लगातार दूसरे दिन पेट्रोल डीजल के दाम स्थिर रहे
  • बीते ​छह दिनों में लगातार बढ़ती रही पेट्रोल डीजल की कीमतें

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में लगातार उतार- चढ़ाव देखने को मिल रहा है। जिसके चलते लगातार 6 दिनों तक पेट्रोल डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी हुई, हालांकि गुरुवार को पेट्रोल व डीजल के भाव स्थिर रहे। बात करें राजधानी दिल्ली की तो यहां गुरुवार को पेट्रोल-डीजल की कीमत में कोई बदलाव नहीं हुआ। यह लगातार दूसरा दिन है, जब पेट्रोल- डीजल की कीमत में कोई बढ़ोतरी या गिरावट नहीं आई।

चारों महानगरों में रेट
आज चारों महानगरों में पेट्रोल डीजल के भाव की बात करें तो यहां पुराने स्तर पर ही पेट्रोल- डीजल बिक रहा है। इनमें राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पेट्रोल 70.51 रुपए प्रति लीटर और डीजल 64.33 रुपए प्रति लीटर के स्तर पर बिक रहा है। वहीं मुंबई में 76.15 रुपए व डीजल 67.40 रुपए, कोलकाता में पेट्रोल 72.75 रुपए और डीजल 66.23 रुपए जबकि चेन्नई में पेट्रोल 73.20 रुपए और डीजल 67.97 रुपए प्रति लीटर बिक रहा है। 

​बीते दिनों में इतनी बढ़ गई कीमत
लगातार दूसरे दिन पेट्रोल- डीजल के दाम में कोई बदलाव नहीं हुआ ये अलग बात है, लेकिन लगातार बढ़ती कच्चे तेल की कीमतों के चलते दिल्ली में बीते पिछले कुछ दिनों में पेट्रोल 46 पैसे प्रति लीटर महंगा हो गया है और डीजल का दाम भी पिछले दिनों में 43 पैसे प्रति लीटर बढ़ गया है।

हल्की गिरावट
गुरुवार सुबह डब्लूटीआई क्रूड हल्की गिरावट के साथ 56.94 डॉलर प्रति बैरल के स्तर पर पहुंच गया। वहीं ब्रेंट क्रूड 63.37 डॉलर प्रति बैरल के स्तर पर देखा गया। आपको बता दें कि विशेषज्ञों ने पहले ही भारत में आने वाले समय में पेट्रोल- डीजल की कीमतोंं में उछाल आने की बात कही थी। मुमकिन है कि पेट्रोल- डीजल की कीमतों में और अधिक बढ़ोतरी भी हो सकती है।

Created On :   4 July 2019 4:46 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story