अमेजन के मार्च तिमाही में लेबर: सप्लाई की कमी से शेयरों में आई गिरावट

October 29th, 2021

हाईलाइट

  • 4 प्रतिशत से 12 प्रतिशत तक की वृद्धि का दर्ज करने की उम्मीद है

डिजिटल डेस्क, सैन फ्रांसिस्को। अमेजन लेबर सप्लाई की कमी, बढ़ी हुई मजदूरी लागत और ग्लोबल सप्लाई चैन के मुद्दे से बुरी तरह प्रभावित हुआ है, जिसके परिणामस्वरूप तीसरी तिमाही में शुद्ध आय घटकर 3.2 बिलियन डॉलर हो गई है। इसके साथ ही कंपनी के शेयरों में 4 प्रतिशत से अधिक की गिरावट आई। अमेजन के सीईओ एंडी जेसी ने एक बयान में कहा कि चौथी तिमाही में, कंपनी को अपने उपभोक्ता व्यवसाय में कई अरब डॉलर की अतिरिक्त लागत खर्च करने की उम्मीद है।

ऐसा इसलिए है क्योंकि अमेजन लेबर आपूर्ति की कमी, बढ़ी हुई मजदूरी लागत, ग्लोबल सप्लाई चैन के मुद्दों और शिपिंग लागत से जूझ रहा है। इन छुट्टियों के मौसम में ग्राहकों और बिक्री भागीदारों पर प्रभाव को कम करने के लिए कंपनी इस पर काम कर रही है। अमेजन ने सितंबर तिमाही में 110.81 बिलियन डॉलर (111.6 बिलियन डॉलर की उम्मीद) का रेवेन्यू दर्ज किया।

चौथी तिमाही के लिए, अमेजन ने 130 बिलियन डॉलर और 140 बिलियन डॉलर के बीच बिक्री का अनुमान लगाया गया है, जिसके तहत 4 प्रतिशत से 12 प्रतिशत तक की वृद्धि का दर्ज करने की उम्मीद है।

कंपनी के एसवीपी और मुख्य वित्तीय अधिकारी ब्रायन टी ओल्साव्स्की ने कहा, चौथी तिमाही के लिए हमारा रेवेन्यू मार्गदर्शन वर्तमान रुझानों को दर्शाता है जो हम देख रहे हैं। हम कई अन्य कंपनियों की तरह लेबर की कमी और सप्लाई चैन में सुधार कर रहे हैं।

आईएएनएस