एयरलाइन : संभावित हिस्सेदारी बिक्री के लिए मिडल ईस्ट कैरियर के साथ चर्चा में है स्पाइसजेट

August 4th, 2022

हाईलाइट

  • संभावित हिस्सेदारी बिक्री के लिए मिडल ईस्ट कैरियर के साथ चर्चा में है स्पाइसजेट

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। लो कॉस्ट एयरलाइन स्पाइसजेट संभावित हिस्सेदारी बिक्री के लिए मिडल ईस्ट कैरियर के साथ सक्रिय चर्चा में है। स्पाइसजेट के प्रमोटर अजय सिंह की बजट कैरियर में लगभग 60 प्रतिशत हिस्सेदारी है। सूत्रों ने कहा कि मिडिल ईस्टर्न की एक बड़ी एयरलाइन ने स्पाइसजेट में 24 फीसदी हिस्सेदारी और बोर्ड की सीट लेने में दिलचस्पी दिखाई है। एक बड़े भारतीय कारोबारी समूह ने भी एयरलाइन में हिस्सेदारी के लिए सिंह से संपर्क किया है।

इस पर प्रतिक्रिया देते हुए, स्पाइसजेट के प्रवक्ता ने कहा, कंपनी स्थायी वित्तपोषण को सुरक्षित करने के लिए विभिन्न निवेशकों के साथ विचार-विमर्श कर रही है और नियमों के अनुसार सही समय पर जानकारी साझा करेगी।

इससे पहले, मंगलवार को, स्पाइसजेट ने कहा कि उसने एयरपोर्ट्स ऑथोरिटी ऑफ इंडिया (एएआई) के साथ एक पूर्ण और अंतिम समझौता किया है और हवाईअड्डा संचालक के सभी बकाया मूलधन का भुगतान कर दिया है।

इसके साथ, स्पाइसजेट अब पूरे देश में एएआई द्वारा संचालित हवाईअड्डों पर कैश एंड कैरी पर नहीं रहेगा और दैनिक उड़ान संचालन के लिए अग्रिम भुगतान तंत्र पर वापस आ जाएगा। स्पाइसजेट की बकाया राशि चुकाने की क्षमता हाल के दिनों में एयरलाइन के बेहतर नकदी प्रवाह को दर्शाती है।

स्पाइसजेट के घरेलू नेटवर्क देश भर में फैले हुए हैं और एयरलाइन 51 घरेलू गंतव्यों के लिए परिचालन कर रही है। क्षेत्रीय संपर्क योजना के अग्रणी, स्पाइसजेट देश की सबसे बड़ी क्षेत्रीय कंपनी है जो देश के दूर-दराज के हिस्सों को हवाई मार्ग से जोड़ने में मदद करती है।

सोर्सः आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.