comScore

टाईगर कैपिटल मप्र को उद्योग हब बनाने का लक्ष्य : कमलनाथ

October 18th, 2019 17:30 IST
 टाईगर कैपिटल मप्र को उद्योग हब बनाने का लक्ष्य : कमलनाथ

हाईलाइट

  • टाईगर कैपिटल मप्र को उद्योग हब बनाने का लक्ष्य : कमलनाथ

इंदौर, 18 अक्टूबर (आईएएनएस)। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने शुक्रवार को यहां कहा कि मैग्नीफिसेंट मध्य प्रदेश राज्य के युवाओं को रोजगार सृजित करने का मंच है, और यह कोई मेला नहीं है। उन्होंने कहा कि टाईगर कैपिटल को अब उद्योग हब बनाना है।

मुख्यमंत्री कमलनाथ ने राज्य की व्यापारिक नगरी इंदौर में मैग्नीफिसेंट एमपी का उद्घाटन करते हुए कहा, मैग्नीफिसेंट एमपी कोई मेला नहीं है, यह तो राज्य के युवाओं के लिए रोजगार सृजित करने का मंच है। यह समझौता, और एमओयू करने के लिए रखा गया कोई कार्यक्रम नहीं है।

कमलनाथ ने देश और दुनिया के विभिन्न उद्योग घरानों से नाता रखने वाले प्रतिनिधियों के बीच कहा, यह कार्यक्रम राज्य में औद्योगिक विकास के मंच के रूप में उभरे, यही हमारा प्रयास है और इसी उद्देश्य को लेकर यह आयोजन किया गया है।

मुख्यमंत्री ने आगे कहा, मध्य प्रदेश टाईगर कैपिटल है, अब इसे उद्योग हब बनाना है। इस दिशा में उनकी सरकार की ओर से प्रयास जारी है। इंडिया इनक्रेडिबल है, मगर मध्य प्रदेश क्रेडिबल है। यही कारण है कि कई महत्वपूर्ण फैसले लिए गए हैं।

बीते 10 माह में राज्य में सरकार द्वारा किए गए कामों का हवाला देते हुए कमलनाथ ने कहा, मध्य प्रदेश कृषि प्रधान प्रदेश है। यहां की 70 फीसदी आबादी खेती पर निर्भर है। वर्तमान सरकार ने 10 माह की अवधि में राज्य के 20 लाख किसानों के कर्ज माफ किए हैं। इंदौर और भोपाल में मेट्रो ट्रेन के लिए शिलान्यास किया जा चुका है।

कमलनाथ ने निवेशकों से राज्य में निवेश करने का आह्वान करते हुए कहा, राज्य में निवेश के लिए बेहतर माहौल है, राज्य की उद्योग नीति अन्य राज्यों के मुकाबले आसान और बेहतर है।

इसके पहले राज्य में निवेश को प्रोत्साहित करने के लिए इंदौर में आयोजित मैग्नीफिसेंट मध्य प्रदेश का उद्घाटन मुख्यमंत्री कमलनाथ ने उद्योगपतियों के साथ दीप प्रज्ज्वलित कर किया।

मैग्नीफिसेंट एमपी के लिए ब्रिलिएंट कन्वेंशन सेंटर को भव्य व आकर्षक रूप दिया गया है। इस आयोजन में देश और दुनिया के 900 उद्योगों के प्रतिनिधि हिस्सा ले रहे हैं। इस मौके पर एक लाख करोड़ रुपये तक के करार होने की संभावना जताई जा रही है। इससे दो लाख युवाओं को रोजगार मिलेगा।

कमेंट करें
lIbeo