रिपोर्ट : अपने बेड़े का विस्तार करेगी टाटा ग्रुप की एयर इंडिया

June 21st, 2022

हाईलाइट

  • अपने बेड़े का विस्तार करेगी टाटा ग्रुप की एयर इंडिया

डिजिटल डेस्क, चेन्नई। टाटा ग्रुप की एयर इंडिया की योजना एक दो साल में अपने बेड़े का विस्तार करने की है। मीडिया रिपोटरें में कहा गया है कि प्रस्तावित नए एल्यूमीनियम पक्षी दो निर्माताओं, एयरबस और बोइंग से संकीर्ण और चौड़े शरीर का मिश्रण होंगे। वर्तमान में, एयर इंडिया का बेड़ा बोइंग (777-200एलआर, 777-300ईआर और 787-800 ड्रीमलाइनर) और एयरबस (319, 320, 320 नियो और 321) विमानों का मिश्रण है, जिनकी संख्या 113 परिचालन उड़ानें हैं।

यह देखना दिलचस्प होगा कि टाटा ग्रुप बेड़े के विस्तार को कैसे वित्तपोषित करता है। यह भी कहा जा रहा है कि एयर इंडिया ने अपने पायलटों से पूछा है कि क्या वे ए350 उड़ान में प्रशिक्षित होना चाहते हैं, जिसका अर्थ है कि एयरलाइन लंबी दूरी की उड़ानों के लिए इसे अपने बेड़े में शामिल करने की योजना बना रही है।

हालांकि, एयर इंडिया के अधिकारी टिप्पणी करने के लिए उपलब्ध नहीं हो सके। टाटा ग्रुप ने पिछले साल भारत सरकार से एयर इंडिया का अधिग्रहण किया था। ग्रुप के पास पहले से ही विस्तारा और एयर एशिया है।

सोर्स: आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.