टाटा मोटर्स की सहायक कंपनी बेंगलुरु में 921 इलेक्ट्रिक बसों का संचालन करेगी

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
समझौता टाटा मोटर्स की सहायक कंपनी बेंगलुरु में 921 इलेक्ट्रिक बसों का संचालन करेगी
हाईलाइट
  • सहायक कंपनी टीएमएल स्मार्ट सिटी मोबिलिटी सॉल्यूशंस लिमिटेड के साथ निश्चित समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरु। भारत की सबसे बड़ी वाणिज्यिक वाहन निर्माता टाटा मोटर्स ने शुक्रवार को घोषणा की कि बेंगलुरु मेट्रोपॉलिटन ट्रांसपोर्ट कॉरपोरेशन (बीएमटीसी) ने कर्नाटक की राजधानी शहर में 921 इलेक्ट्रिक बसों के संचालन के लिए पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी टीएमएल स्मार्ट सिटी मोबिलिटी सॉल्यूशंस लिमिटेड के साथ निश्चित समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं।

समझौते के हिस्से के रूप में, टीएमएल स्मार्ट सिटी मोबिलिटी सॉल्यूशंस लिमिटेड 12 साल की अवधि के लिए 12-मीटर लो-फ्लोर इलेक्ट्रिक बसों की 921 इकाइयों की आपूर्ति, संचालन और रखरखाव करेगी। टाटा स्टारबस इलेक्ट्रिक स्वदेशी रूप से विकसित वाहन है जिसमें टिकाऊ और आरामदायक यात्रा के लिए बेहतर डिजाइन और बेस्ट-इन-क्लास विशेषताएं हैं।

घोषणा पर टिप्पणी करते हुए, जी सत्यवती, आईएएस, प्रबंध निदेशक, बेंगलुरु मेट्रोपॉलिटन ट्रांसपोर्ट कॉरपोरेशन ने कहा- हमें विश्वास है कि शून्य-उत्सर्जन, पर्यावरण के अनुकूल बसों को शामिल करने से सभी हितधारकों को लाभ होगा और वायु प्रदूषण को रोकने में मदद मिलेगी। इलेक्ट्रिक मोबिलिटी डोमेन में टाटा मोटर्स का विशाल अनुभव निश्चित रूप से शहर में निर्बाध, सुरक्षित और आरामदायक यात्रा प्रदान करने में मदद करेगा।

टीएमएल स्मार्ट सिटी मोबिलिटी सॉल्यूशंस लिमिटेड के सीईओ और एमडी असीम कुमार मुखोपाध्याय ने कहा- यह हमारे लिए एक महत्वपूर्ण अवसर है क्योंकि हमने बड़े सीईएसएल टेंडर के तहत निश्चित समझौते पर हस्ताक्षर किए और बेंगलुरु शहर में सार्वजनिक परिवहन को आधुनिक और विद्युतीकृत करने के उनके प्रयास में बीएमटीसी के साथ भागीदारी करके खुश हैं। हम, टाटा मोटर्स में, लगातार स्मार्ट, हरित और ऊर्जा कुशल जन गतिशीलता समाधान विकसित करने का प्रयास करते हैं। हमें विश्वास है कि इलेक्ट्रिक बसें बेंगलुरु के यात्रियों को स्थायी, सुरक्षित और आरामदायक सार्वजनिक परिवहन प्रदान करेंगी।

टाटा मोटर्स की अनुसंधान और विकास सुविधाओं ने बैटरी-इलेक्ट्रिक, हाइब्रिड, सीएनजी, एलएनजी और हाइड्रोजन ईंधन सेल प्रौद्योगिकी सहित वैकल्पिक ईंधन प्रौद्योगिकी द्वारा संचालित नवीन गतिशीलता समाधानों के लिए लगातार काम किया है। अब तक, टाटा मोटर्स ने भारत के कई शहरों में 730 से अधिक इलेक्ट्रिक बसों की आपूर्ति की है, जिन्होंने संचयी रूप से 95 प्रतिशत से अधिक के अपटाइम के साथ 55 मिलियन किमी से अधिक की दूरी तय की है।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   16 Dec 2022 3:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story