भारत में अपने सुविधाओं का विस्तार करेगी उबर ईट्स

Uber Eats food has announced expansion of its operations in india
भारत में अपने सुविधाओं का विस्तार करेगी उबर ईट्स
भारत में अपने सुविधाओं का विस्तार करेगी उबर ईट्स
हाईलाइट
  • 'उबर ईट्स' ने भारत में अपने ऑपरेशन को बढ़ाने की घोषणा की है।
  • उबर ईट्स ने भारत में 50 प्रतिशत बढ़ौतरी दर्ज की है।
  • भारत वर्ल्ड में उबर ईट्स के लिए सबसे तेजी से बढ़ता बाजार है।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली।  दुनिया के सबसे बड़े फूड डिलीवरी नेटवर्क "उबर ईट्स" ने भारत में अपने ऑपरेशन को बढ़ाने की घोषणा की है। कंपनी ने गुरुवार को कहा कि वह भारत के तिरुचिराप्पल्ली, सूरत, नासिक, लुधियाना और मैसूर सहित कई अन्य शहरों में अपने सुविधाओं का विस्तार करने जा रहे हैं। उबर ईट्स ने भारत में पिछले तीन महीनों में खाने के ऑर्डर्स में लगभग 50 प्रतिशत बढ़ौतरी दर्ज की है। इसी वजह से यह निर्णय लिया गया है।

इसका ऐलान करते हुए "उबर ईट्स इंडिया" के हेड भाविक राठोड़ ने कहा, "भारत वर्ल्ड में उबेर ईट्स के लिए सबसे तेजी से बढ़ता बाजार है। देश में शहरीकरण बढ़ता जा रहा है। यही कारण है कि हम नए शहरों में अपनी सेवा विस्तार करने की योजना बना रहे हैं। इनमें टायर 2 शहर प्रमुख हैं। टायर 2 शहरों में फूड टेक इंडस्ट्री के लिए काफी स्कोप है। हम भारत में अपने अनुभव से बहुत नई चीजें सीख रहे हैं। हम भारत में खाने की सुविधा को बेहद आसान बनाना चाहते हैं। हमारी कंपनी का यही प्रयास है।"

उबर ईट्स ने पिछले 6 हफ्तों में पूरे देश में 11 से अधिक शहरों में अपने ऑफिस स्थापित किये हैं। इस कंपनी ने पिछले चार महीनों में फूड ऑर्डर की संख्या में चार गुना वृद्धि दर्ज की है। साउथ इंडिया में उबर ईट्स की मजबूत पकड़ है। इनमें से विजयवाड़ा और मदुरै दो ऐसे शहर हैं जहां उबर ईट्स सबसे पहले लॉन्च की गई थी। यहां उबर ईट्स, उबर राइड से पहले लॉन्च हुई थी।

बता दें कि उबर ईट्स, 2014 में उबर द्वारा लॉन्च किया गया एक अमेरिकी ऑनलाइन फूड ऑर्डरिंग और डिलीवरी प्लेटफॉर्म है। इसका मुख्यालय कैलिफोर्निया के सैन फ्रांसिस्को में स्थित है।


 

Created On :   23 Aug 2018 2:17 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story