यूपीएल ने शून्य प्रतिशत ब्याज दर पर दिया 100 मिलियन यूरो कार्यशील पूंजी ऋण

UPL raises EUR100 million working capital loan at zero rate of interest
यूपीएल ने शून्य प्रतिशत ब्याज दर पर दिया 100 मिलियन यूरो कार्यशील पूंजी ऋण
यूपीएल ने शून्य प्रतिशत ब्याज दर पर दिया 100 मिलियन यूरो कार्यशील पूंजी ऋण
हाईलाइट
  • : एग्रोकेमिकल्स निर्माता कंपनी यूपीएल ने बुधवार को कहा कि उसने 100 मिलियन यूरो (लगभग 775 करोड़ रुपये) को शून्य प्रतिशत ब्याज दर पर कार्यशील पूंजी ऋण दिया है।

डिजिटल डेस्क, महाराष्ट्र। एग्रोकेमिकल्स निर्माता कंपनी यूपीएल ने बुधवार को कहा कि उसने 100 मिलियन यूरो (लगभग 775 करोड़ रुपये) जीरो प्रतिशत ब्याज दर पर कार्यशील पूंजी ऋण जुटाए हैं। "यूपीएल कॉर्पोरेशन, जो यूपीएल लिमिटेड की अंतरराष्ट्रीय शाखा है, ने पूरे समूह में कार्यशील पूंजी की आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए 100 मिलियन यूरो के वित्तपोषण की व्यवस्था की है। लघु टेनर लोन शून्य चल रहे कूपन का वहन करता है और समूह द्वारा उठाया गया पहला ऐसा वित्तपोषण है। 

एक बयान में कहा है कि "सुविधा का प्रस्ताव सहकारी डच रैबोबैंक यूए, अग्रणी डच खाद्य और कृषि-केंद्रित बैंक द्वारा किया जाना प्रस्तावित है। लेन-देन प्रथागत स्थितियों के अधीन है, जिसमें आवश्यक दस्तावेज के निष्पादन और आवश्यक अनुमोदन की प्राप्ति सहित, अगस्त या सितंबर में पूरा होने की उम्मीद है।

इससे पहले, यूपीएल कॉरपोरेशन ने लंदन इंटर बैंक में कार्यकाल की समाप्ति पर बुलेट चुकौती के साथ तीन अरब डॉलर (लगभग 20 करोड़ रुपये) का पांच साल का असुरक्षित ऋण दिया था। Arysta Lifescience Inc. का अधिग्रहण ऋण को MUFG बैंक लिमिटेड और सहकारी रबोबंक UA द्वारा संयुक्त रूप से सिंडिकेट किया गया था।

जनवरी में Arysta Lifescience के अधिग्रहण के साथ, UPL एग-केम स्पेस में पांचवीं सबसे बड़ी समग्र और सबसे बड़ी पोस्ट-पेटेंट कंपनी बन गई। इसने 2018-19 में क्रमश: 21,837 करोड़ रुपये और 4,114 करोड़ रुपये के राजस्व और EBITDA की सूचना दी।

यूपीएल, जिसे पहले यूनाइटेड फॉस्फोरस लिमिटेड के रूप में जाना जाता था, एक भारतीय बहुराष्ट्रीय कंपनी है जो फसल सुरक्षा समाधानों की पेशकश के अलावा एग्रोकेमिकल्स, औद्योगिक रसायन, रासायनिक मध्यवर्ती और विशेष रसायन बनाती है।

Created On :   24 July 2019 10:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story