विस्तारा फ्लाइट: मुंबई जा रही फ्लाइट सीटी की आवाज के बाद दिल्ली वापस लौटी

September 7th, 2022

हाईलाइट

  • एक वैकल्पिक विमान की तत्काल व्यवस्था की गई

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। बोइंग 737 विमान के कॉकपिट के दाईं ओर सीटी जैसी आवाज सुनाई देने के बाद विस्तारा एयरलाइन की मुंबई जाने वाली उड़ान बीच में ही दिल्ली लौट आई।

विमानन नियामक, नागरिक उड्डयन महानिदेशालय ने घटना की जांच के आदेश दिए हैं, जबकि विमान के प्रारंभिक जमीनी निरीक्षण के दौरान कोई संरचनात्मक कमी नहीं देखी गई।

अधिकारी ने कहा, विस्तारा संचालित (दिल्ली-मुंबई) उड़ान यूके 951 दिल्ली वापिस लौट आई क्योंकि कॉकपिट में दाईं ओर से सीटी की आवाज सुनाई दी थी। विमान सुरक्षित रूप से उतर गया है।

विस्तारा एयरलाइंस के प्रवक्ता ने कहा कि तकनीकी खराबी के कारण विमान बीच में ही लौट आया और वैकल्पिक विमान की तत्काल व्यवस्था की गई।

5 सितंबर 2022 को दिल्ली से मुंबई उड़ान का संचालन करने वाली विस्तारा फ्लाइट यूके 951 पर टेक-ऑफ के तुरंत बाद एक मामूली तकनीकी खराबी का पता चला। एहतियाती कदम के रूप में, पायलटों ने वापस मुड़ने का फैसला किया और विमान आईजीआई हवाईअड्डे, दिल्ली पर सुरक्षित रूप से उतर गया।

एयरलाइन के प्रवक्ता ने कहा, एक वैकल्पिक विमान की तत्काल व्यवस्था की गई, जो शीघ्र ही रवाना हो गया। ग्राहकों को हुई असुविधा के लिए गहरा खेद है। हमेशा की तरह, हमारे ग्राहकों और चालक दल की सुरक्षा विस्तारा के लिए सबसे महत्वपूर्ण है।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.