शादी की शहनाई: कौन हैं कृषा शाह? जानें अंबानी परिवार की नई बहू के बारे में

February 21st, 2022

हाईलाइट

  • कृषा शाह एक सोशल वर्कर हैं
  • कृषा की एजुकेशन लंदन में हुई है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। आए दिन अंबानी परिवार सुर्खियों में बना रहता है। फिर चाहे वो कारोबार को लेकर हो या फिर अपने शाही रहन-सहन को लेकर। लेकिन इन दिनों सुर्खियों में रहने की वजह कुछ और ही है। दरअसल, अनिल अंबानी के बड़े बेटे जय अनमोल 20 फरवरी को शादी के बंधन में बंध गए हैं। उन्होंने बिजनेसवुमेन और सोशल वर्कर कृषा शाह से शादी रचाई है।

इनकी शादी की तस्वीरें सोशल मीडिया के जरिए सामने आई हैं। इसके बाद से सभी यह जानना चाह रहे हैं कि आखिर अंबानी परिवार की बहू कौन हैं?

क्लोजिंग बेल: सेंसेक्स 150 अंक की गिरावट के साथ बंद हुआ, निफ्टी भी फिसला

कौन है कृषा शाह
बता दें कि कृषा शाह एक सोशल वर्कर हैं। वह कोविड-19 महामारी के मनोवैज्ञानिक प्रभाव पर केंद्रित love not fear मेंटल हेल्‍थ अवेयरनेस कैंपेन चला रही हैं। Love not fear कैंपेन के YouTube पेज पर पोस्ट की गई बायोग्राफी के अनुसार कृषा वो अपने भाई मिशाल शाह के साथ मिलकर Dysco कंपनी चलाती हैं। Dysco एक ऐसी सोशल नेटवर्क कंपनी है, जो "क्रिएटिव कॉलैबोरेशन, इंटरनेशनल नेटवर्किंग और कम्यूनिटी बिल्डिंग" का काम करती है। बायोग्राफी के अनुसार कृषा ने असेंचर यूके में काम भी किया है। 

वहीं कृषा की एजुकेशन की बात करें तो लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स से उन्होंने सोशल पॉलिसी एंड डेवलपमेंट में मास्टर डिग्री पूरी की है। उनके पास कैलिफोर्निया यूनिवर्सिटी से पॉलिटिकल इकोनॉमी में ग्रेजुएट डिग्री भी है।

कृषा के पिता निकुंज शाह अब इस दुनिया में नहीं हैं। वो निकुंज ग्रुप के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर थे। वहीं कृषा की मां नीलम शाह एक फैशन डिजाइनर हैं। पिता की मौत के बाद कृषा के भाई मिशाल ही उनका बिजनेस संभासते हैं। 

वहीं बात करें जय अनमोल अंबानी की तो अमीर फैमिली से होने के बावजूद अनमोल मीडिया में आना पसंद नहीं करते हैं। इसलिए कैमरे के सामने आने से बचते हैं। उन्हें नॉर्मल जिंदगी जीना और अपना ज्यादा समय परिवार संग बिताना पसंद है।