महंगाई: प्याज, टमाटर के दाम ने बिगाड़ा जायका, जेब पर भारी पड़ रहे सब्जियों के दाम

प्याज, टमाटर के दाम ने बिगाड़ा जायका, जेब पर भारी पड़ रहे सब्जियों के दाम
बढ़ते दाम लोगों का बजट भी बिगाड़ रहे हैं

डिजिटल डेस्क, नोएडा। प्याज-टमाटर के दाम लगातार बढ़ते जा रहे हैं। यह आम आदमी की थाली का स्वाद बिगाड़ रहे हैं। बढ़ते दाम जेब पर भारी पड़ रहे हैं और लोगों का बजट भी बिगाड़ रहे हैं। नोएडा में अगर बात की जाए तो प्याज के दाम सुपर स्टोर पर 100 किलो और अन्य ऐप पर 110 तक पहुंच गए हैं। दूसरी ओर टमाटर के दाम भी धीरे-धीरे तेजी पकड़ रहे हैं और सुपर स्टोर में इनके दाम 60 के पास पहुंच गए हैं।

अगर तीन दिन पहले की बात की जाए तो प्याज के दाम 70 रुपये प्रति किलो और टमाटर के दाम 40 रुपये प्रति किलो थे, जो अब बढ़कर 100 और 60 पहुंच गए हैं। इनके साथ-साथ आलू के दाम ने भी छलांग लगानी शुरू कर दी है। तीन दिन पहले जिन आलू के दाम 20 रुपये किलो हुआ करते थे, अब वह सीधे 30 और सुपर स्टोर में 40 पहुंच गए हैं। जानकारों की माने तो प्याज की नई फसल में आने से हुई देरी ही प्याज के दामों के बढ़ने का असल कारण है। अचानक प्याज के दामों में तेजी आई क्योंकि पीछे से माल की सप्लाई धीमी हुई।

--आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   2 Nov 2023 10:26 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story