चांदी आयात: सर्राफा एक्‍सचेंज के माध्‍यम से सोने की तरह चांदी भी आयात कर सकेंगे योग्‍य ज्‍वेलर्स

सर्राफा एक्‍सचेंज के माध्‍यम से सोने की तरह चांदी भी आयात कर सकेंगे योग्‍य ज्‍वेलर्स
आईआईबीएक्स के माध्यम से चांदी आयात करने की अनुमति

डिजिटल डेस्क, मुंबई। भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) ने शुक्रवार को एक अधिसूचना जारी कर योग्य ज्वैलर्स को सोने के आयात की तरह ही इंडिया इंटरनेशनल बुलियन एक्सचेंज आईएफएससी लिमिटेड (आईआईबीएक्स) के माध्यम से चांदी आयात करने की अनुमति दे दी। आयात के सेटलमेंट से जुड़ी बैंकों को निर्देश दिया गया है कि वे चांदी का आयात करने वाले ज्वैलर्स को 11 दिन के लिए अग्रिम भुगतान भेजने की अनुमति दें, जैसा की सोने के मामले में पहले ही लागू किया गया है।

आरबीआई के आदेश में कहा गया है, "अंतर्राष्ट्रीय वित्तीय सेवा केंद्र प्राधिकरण (आईएफएससीए) द्वारा अधिसूचित योग्य ज्वैलर्स को आईआईबीएक्स के माध्यम से विशिष्ट आईटीसी (एचएस) कोड के तहत चांदी आयात करने की अनुमति दी गई है।"

“यह निर्णय लिया गया है कि अधिकृत बैंक योग्य ज्वैलर्स को आईआईबीएक्स के माध्यम से चांदी के आयात के लिए 11 दिनों के लिए अग्रिम भुगतान भेजने की अनुमति दे सकते हैं। यह 25 मई 2022 के सर्कुलर की शर्तों के अधीन होगा।”

--आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   11 Nov 2023 6:04 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story