मार्जिन घाटा: जुलाई-सितंबर तिमाही में टाटा स्टील को 6,511 करोड़ रुपये का घाटा

जुलाई-सितंबर तिमाही में टाटा स्टील को 6,511 करोड़ रुपये का घाटा
कंपनी यूरोप में अपने परिचालन में घटते मार्जिन से प्रभावित है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। टाटा स्टील ने 2023-24 की दूसरी तिमाही में 6,511 करोड़ रुपये का कुल शुद्ध घाटा दर्ज किया है। कंपनी यूरोप में अपने परिचालन में घटते मार्जिन से प्रभावित है। पिछले साल की समान तिमाही में कंपनी को 1,297 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ हुआ था। टाटा स्टील ने परिचालन से 55,681 करोड़ रुपये का कुल राजस्व दर्ज किया, जबकि एक साल पहले यह 59,877 करोड़ रुपये था। कार्यकारी निदेशक और मुख्य वित्तीय अधिकारी कौशिक चटर्जी ने एक बयान में कहा, “भारत के कारोबार में लगभग 20 प्रतिशत का मार्जिन था और ईबीआईटीडीए 6,841 करोड़ रुपये रहा।

यूरोप में, विशेष रूप से यूके व्यवसाय में मार्जिन कम हुआ, जबकि नीदरलैंड का व्यवसाय तिमाही-दर-तिमाही मोटे तौर पर स्थिर था। दोनों भौगोलिक क्षेत्रों में प्रति टन राजस्व कम था। हालांकि, नीदरलैंड में लागत में सुधार के कारण मोटे तौर पर समान मार्जिन मिला।”

कंपनी ने कहा कि उसने टाटा स्टील यूके में इलेक्ट्रिक आर्क फर्नेस रूट आधारित डीकार्बोनाइजेशन परियोजना और पुनर्गठन के संभावित प्रभाव का आकलन किया है। इसके बाद, इसने स्टैंडअलोन वित्तीय विवरणों में 12,560 करोड़ रुपये और समेकित वित्तीय विवरणों में 2,746 करोड़ रुपये का इंपेयरमेंट चार्ज लिया है। टाटा स्टील ने समेकित वित्तीय विवरणों में 3,612 करोड़ रुपये के पुनर्गठन और अन्य प्रावधानों का भी प्रभार लिया है।

--आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   2 Nov 2023 10:27 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story