दो और शीर्ष अधिकारियों ने ओला इलेक्ट्रिक छोड़ी

दो और शीर्ष अधिकारियों ने ओला इलेक्ट्रिक छोड़ी
  • अगले साल आईपीओ लाने की तैयारी कर रही है कंपनी
  • छोड़ने वालों में पहला नाम रणनीति और योजना के प्रमुख स्लोकार्थ का नाम है
  • डैश और विकास तथा कॉर्पोरेट मामलों के प्रमुख सौरभ शारदा ने भी छोड़ी कंपनी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। अगले साल के आरंभ में आईपीओ लाने की तैयारी में जुटी ओला इलेक्ट्रिक के दो और शीर्ष अधिकारियों ने कंपनी छोड़ दी है।

मनी कंट्रोल की एक रिपोर्ट के अनुसार, रणनीति और योजना के प्रमुख स्लोकार्थ डैश और विकास तथा कॉर्पोरेट मामलों के प्रमुख सौरभ शारदा ने कंपनी छोड़ दी है।

ओला ने एक बयान में कहा कि स्लोकार्थ और सौरभ ने सात साल से अधिक समय तक कंपनी के लिए अच्छा प्रदर्शन किया है और हम उनके भविष्य के लिए शुभकामनाएं देते हैं।

हालाँकि, कंपनी ने इस बात से इनकार किया कि सीएक्सओ-स्तर के और सदस्य कंपनी छोड़ने की तैयारी में हैं।

कंपनी के एक प्रवक्‍ता ने कहा, “भारत भविष्‍य में तकनीक का केंद्र है और शीर्ष वैश्विक प्रतिभाएं उत्सुकता से हमारी जैसी नए युग की कंपनियों में शामिल हो रही हैं। हमारी विश्व स्तरीय टीम के प्रयासों की बदौलत ओला भारत की सबसे बड़ी ईवी कंपनी है।”

ओला इलेक्ट्रिक ने 13.6 करोड़ डॉलर (लगभग 1,116 करोड़ रुपये) का परिचालन घाटा और 33.5 करोड़ डॉलर (लगभग 2,750 करोड़ रुपये) का राजस्व दर्ज किया है, जो सार्वजनिक रूप से घोषित राजस्व लक्ष्य से काफी कम है।

सूत्रों के हवाले से मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है कि कंपनी ने FY23 में डेढ़ लाख से अधिक इलेक्ट्रिक स्कूटरों की बिक्री की सूचना दी है।

वित्‍त वर्ष 2022-23 के पहले दो महीने में ओला इलेक्ट्रिक ने राजस्व के मामले में 500 करोड़ रुपये को पार करने का दावा किया और साल के अंत तक एक अरब डॉलर को पार करने की राह पर था।

इस बीच, प्रमुख अमेरिकी परिसंपत्ति प्रबंधक वैनगार्ड ने राइड-हेलिंग प्रमुख ओला में अपनी हिस्सेदारी को आधे से अधिक कम कर दिया है, जिससे भाविश अग्रवाल द्वारा संचालित कंपनी का मूल्यांकन 2021 के अंत में 7.3 अरब डॉलर से घटकर लगभग 3.5 अरब डॉलर तक कम हो गया है1, पहले टेकक्रंच के अनुसार प्रतिवेदन।

(आईएएनएस)

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   5 Aug 2023 11:32 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story