comScore

जबलपुर में कोरोना - 5 प्रवासी मजदूर संक्रमित पाए गए , संख्या बढ़कर 221 हो गई

जबलपुर में कोरोना - 5 प्रवासी मजदूर संक्रमित पाए गए , संख्या बढ़कर 221 हो गई

डिजिटल डेस्क जबलपुर । मेडिकल कॉलेज की वायरोलॉजी लैब से आज बुधवार को मिली 42 सेम्पल की जाँच रिपोट्र्स में पाँच व्यक्तियों को कोरोना पॉजिटिव पाया गया है । इन्हें मिलाकर जबलपुर में कोरोना पॉजिटिव की संख्या बढ़कर अब 221 हो गई है । इनमें से 160 स्वस्थ हो चुके हैं और नौ व्यक्तियों की मृत्यु हो गई है । जबलपुर में कोरोना के एक्टिव केस अब 52 हो गए हैं । पाँचो व्यक्ति प्रवासी मजदूर हैं और कुंडम तहसील के निवासी हैं । इनमें ग्राम चौरईकलां का 21 बर्षीय , ग्राम पड़रिया का 20 बर्षीय, ग्राम सांघी का 26 बर्षीय, ग्राम जैतपुर का 19 बर्षीय और ग्राम भैंसवाही का 22 बर्षीय प्रवासी मजदूर शामिल है । ये सभी 14 और 15 मई को दूसरे राज्यों से वापस आये थे । इन सभी को कुंडम के समीप हरदुली छात्रावास एवं ज्ञानोदय विद्यालय रांझी  में कवारेन्टीन में रखा गया था ।
 आरपीएफ कांस्टेबल सहित तीन संक्रमित मिले
इसके पूर्व 22 मई को मिलौनीगंज निवासी 42 वर्षीय महिला कोरोना पॉजिटिव आई थी, अब उसके किराएदार की 18 साल की बेटी को भी संक्रमित पाया गया है। महिला के पॉजिटिव आने के बाद किराएदार के परिवार को इंस्टीट्यूशनल क्वारंटीन सेंटर में रखा गया था, लेकिन पालतू डॉगी की देखरेख के लिए यह किशोरी वहाँ न जाकर घर में ही रुकी थी। संक्रमित के क्लोज कॉन्टेक्ट हिस्ट्री के कारण उसकी जाँच कराई गई जिसकी िरपोर्ट पॉजिटिव आई है। उक्त मकान के पड़ोस में रहने वाली एक 35 वर्षीय महिला भी संक्रमित मिली है। 24 मई को संक्रमित मिले आरपीएफ कांस्टेबल के साथ बैरक में रहने वाला एक अन्य कांस्टेबल भी पॉजिटिव पाया गया। 
उलझन में पड़े अधिकारी-
जानकारी के अनुसार किशोरी के पॉजिटिव आने पर स्वास्थ्य विभाग की टीम जब उसे सुखसागर कोविड केयर सेंटर ले जाने के लिए एम्बुलेंस के साथ पहुँची तो अधिकारी उलझन में पड़ गए। दरअसल जिस डॉगी के लिए वह अकेले घर में रह रही थी उसे अकेला छोड़कर जाने तैयार नहीं थी। चार दिन पहले मकान मालकिन के संक्रमित मिलने के बाद किशोरी की माँ-बहन को ज्ञानोदय क्वारंटीन सेंटर में रखा गया है। अधिकारी डॉगी को लेकर काफी परेशान रहे, एक विचार यह किया गया कि उसे खुला छोड़ दिया जाए, लेकिन बाद में उसे किसी की देखरेख में देने का निर्णय हुआ। जिले में संक्रमितों की संख्या 216 हो गई है।

कमेंट करें
T3pCw