मध्यप्रदेश: मप्र की कानून व्यवस्था से समझौता नहीं, मांस-मछली के लिए बाजार विकसित होंगे : मोहन यादव

मप्र की कानून व्यवस्था से समझौता नहीं, मांस-मछली के लिए बाजार विकसित होंगे : मोहन यादव
  • मुख्यमंत्री की जिम्मेदारी संभालने के बाद डॉ.मोहन यादव के तेवर तल्ख
  • उन्होंने कहा - राज्य की कानून-व्यवस्था से कोई समझौता नहीं होगा

डिजिटल डेस्क, उज्जैन/भोपाल। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री की जिम्मेदारी संभालने के बाद डॉ.मोहन यादव के तेवर तल्ख हैं। उन्होंने साफ कहा है कि राज्य की कानून-व्यवस्था से कोई समझौता नहीं होगा, जहां तक खुले में मांस व मछली की बिक्री पर रोक की बात है, तो इसके लिए अलग से बाजार विकसित किए जाएंगे।

उज्जैन में सभी विभागों की संभागीय समीक्षा बैठक में मुख्यमंत्री यादव ने कहा, प्रदेश में विकास कार्य समय-सीमा में और गुणवत्तापूर्ण कराना सर्वोच्च प्राथमिकता होगी। सभी कार्यों की निरंतर मॉनीटरिंग की जाएगी, ताकि जनता के हित में एवं जनता के लिये बेहतर निर्णय लिये जा सकें। मुख्यमंत्री ने कहा कि जनता का हित सर्वोपरि है।

मुख्यमंत्री डॉ.यादव ने सभी कलेक्टर्स को निर्देश दिए कि वे भविष्य के प्रोजेक्ट को देखते हुए शासकीय जमीन आरक्षित करें। उज्जैन सहित बड़े शहरों का झोनल प्लान बनाने की दिशा में पहल करे। मुख्यमंत्री डॉ.यादव ने विकसित भारत संकल्प यात्रा के बेहतर क्रियान्वयन के निर्देश देते हुए कहा कि इस यात्रा से जनहितैषी योजनाओं का लाभ आम जनता को बेहतर ढंग से मिले। विकसित भारत संकल्प यात्रा में 25 हजार की आबादी प्रतिदिन कवर की जाएगी। इसमें नगरीय एवं ग्रामीण क्षेत्र की जनता को शासन द्वारा बनाई गई योजना की जानकारी दी जाएगी।

मुख्यमंत्री डॉ.यादव ने कहा कि खुले में मांस-मछली बेचने वालों पर प्रभावी कार्रवाई जारी रहे। इसके साथ ही मांस-मछली विक्रेताओं के लिए सभी जगह मार्केट विकसित किए जाएं, जिससे सड़क पर मांस एवं मछली बेचने की नौबत नहीं आए। उन्‍होंने कहा कि प्रदेश में कानून एवं व्यवस्था बनाए रखने में कोई समझौता नहीं किया जाएगा। कहीं सांप्रदायिक तनाव की स्थिति होती है, तो उसके कारकों पर प्रभावी कार्रवाई की जाए। सभी पुलिस अधीक्षक अपने-अपने थाना क्षेत्र में झोन को मजबूत करें। साथ ही जनप्रतिनिधियों को भी इससे जोड़ें।

मुख्यमंत्री ने कहा कि निर्धारित डेसीबल से ज्यादा तेज आवाज में लाउडस्पीकर बजाने वालों पर कार्रवाई जारी रहे। डॉ.यादव ने कहा कि समाज के ऐसे सेवानिवृत्त लोगों की सेवाएं ली जाएंगी, जो अच्छे कार्य करते हैं। ऐसे लोगों का उपयोग समाज-हितैषी योजनाओं के क्रियान्वयन में किया जाएगा। उन्होंने मिलावटी दूध और पेट्रोल बेचने वालों पर पूर्व की तरह ही कार्रवाई करने के निर्देश दिए। साथ ही कहा कि सही काम करने वाले लोगों को परेशान नहीं किया जाए।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   17 Dec 2023 2:44 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story