कार्रवाई: अमरावती मनपा ने की कार्रवाई , इतवारा बाजार से एक ट्रक प्लास्टिक किया जब्त

अमरावती मनपा ने की कार्रवाई ,  इतवारा बाजार से एक ट्रक प्लास्टिक किया जब्त
  • अमरावती शहर में प्लास्टिक मुक्ति मुहिम
  • मनपा के स्वच्छता विभाग व अतिक्रमण विभाग ने की कार्रवाई
  • प्रतिबंधित प्लास्टिक का बड़ी मात्रा में हो रहा है इस्तेमाल

डिजिटल डेस्क, अमरावती। अमरावती शहर में प्लास्टिक मुक्ति मुहिम मनपा ने शुरू की है। इसके तहत गुरुवार को ट्रांसपोर्ट गली-गली इतवारा बाजार में एक ट्रक प्लास्टिक व्यवसायियों से जब्त किया गया। इस समय मनपा आयुक्त देवीदास पवार के निर्देश पर मनपा के स्वच्छता विभाग व अतिक्रमण विभाग के दल ने यह कार्रवाई की। इस बीच प्लास्टिक मुक्त अभियान शुरू रहेगा। हर रोज जांच की जाएगी ऐसा भी बताया गया।

शहर में प्रतिबंधित प्लास्टिक का बड़ी मात्रा में इस्तेमाल होते दिखाई दे रहा है। जिससे मनपा ने पिछले एक माह से प्लास्टिक प्रतिबंधित मुहिम के तहत नागरिकांे में जनजागरण कर उन्हें कपड़े की बैग इस्तेमाल करने का आह्वान किया है। फिर भी प्लास्टिक मुक्ति होते दिखाई नहीं देती। जिससे मनपा के तहत शहर के व्यावसायिक प्रतिष्ठानों की जांच कर मनपा के दल ने प्लास्टिक बैग जब्त किए। गुरुवार को प्रतिबंधित प्लास्टिक के चम्मच, ग्लास आदि लगभग एक ट्रक भरकर माल जब्त किया गया। इस मुहिम के तहत मनपा का दल प्लास्टिक की वस्तुएं बेचनेवाले व्यवसायियों पर नजर रखेगा। इस मुहिम में उपायुक्त श्यामसुंदर देव, सहायक आयुक्त भूषण पुसतकर, अतिक्रमण दल प्रमुख श्याम चावरे, योगेश कोल्हे, स्वास्थ्य अधीक्षक श्रीकांत डवरे, स्वास्थ्य निरीक्षक विक्की जेधे, ए.के. गोहर, डी.एन. कलोसे, ए.एम. सैयद, पी.जी. जोशी, आवेश शेख, नीरज तिवारी, शुभम राऊतकर आदि उपस्थित थे। इस मुहिम में सभी व्यवसायियों ने सहभागी होने व शहर को प्लास्टिक मुक्त करने का आह्वान निगमायुक्त देवीदास पवार ने किया है।

कार बिक्री के बहाने दो लाख की लगाई चपत : कार खरीदी-बिक्री का व्यवसाय करते हुए शंकर नगर निवासी रविराज साधुप्रसाद पांडे ने पुणे से कार खरीदी थी। लेकिन अमरावती आते ही कार पूरी तरह बंद पड़ गई। जहां कार बिक्री के बहाने 2 लाख रुपए की चपत लगाई। इस मामले में राजापेठ पुलिस ने आरोपी सागर ताराचंद जोशी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

राजापेठ थाना क्षेत्र के शंकर नगर निवासी रविराज पांडे नए-पुराने कार का खरीदी-बिक्री का व्यवसाय करते हैं। एक माह पहले पुणे के पिंपरी चिंचवड निवासी सागर जोशी ने रविराज से संपर्क कर अच्छी कीमत में कार बिक्री का सौदा दिया था। तब रविराज पांडे ने कार खरीदी करने की बात कही। लेकिन कार में दुरुस्ती करने के लिए 2 लाख रुपए आरोपी सागर जोशी को ट्रांसफर किए। तीन दिन पहले वहीं कार अमरावती लाई गई। लेकिन थोड़ी ही दूरी पर जाकर कार पूरी तरह से बंद पड़ी। तब पता चला कि कार में पूरी तरह से खराबी है। खरीदी-बिक्री के नाम पर 2 लाख रुपए से ठगा गया। रविराज पांडे की शिकायत पर राजापेठ पुलिस ने सागर जोशी के खिलाफ धाेखाधड़ी का मामला दर्ज कर लिया है।

Created On :   5 April 2024 11:48 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story