थामा कमल: भाजपा ने अमरावती से नवनीत को दिया टिकट, नाराज़ नेताओ को समझाया जाएगा

भाजपा ने अमरावती से नवनीत को दिया टिकट, नाराज़ नेताओ को समझाया जाएगा
  • लोकसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की 7वीं सूची जारी
  • कंगना पर टिप्पणी को लेकर श्रीनेत पर पलटवार किया

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भाजपा ने गुरुवार को लोकसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की 7वीं सूची जारी की। इस सूची में भाजपा ने निर्दलीय सांसद नवनीत राणा को अमरावती से टिकट दिया है। दूसरे चरण में महाराष्ट्र की आठ सीटों पर चुनाव होना है, जिसमें अमरावती संसदीय सीट भी शामिल है। इस सीट के लिए गुरुवार से अधिसूचना जारी होगी। इससे पहले भाजपा ने आज नवनीत राणा को अपना अधिकृत उम्मीदवार बनाने की घोषणा की।

वैसे प्रदेश के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना भी इस सीट पर दावा कर रही थी। शिंदे गुट के पूर्व सांसद आनंदराव अडसुल ने यह चेतावनी दी थी कि भाजपा अगर राणा को अमरावती से टिकट देती है तो इसका वे पूरजोर विरोध करेंगे। ऐसे में अब शिंदे गुट क्या रुख अपनाता है, यह देखना दिलचस्प होगा।

इससे पहले बुधवार को सीएम शिंदे के निवास वर्षा बंगलो पर रात 10 बजे बाद मीटिंग बुलाई गई है। शिवसेना के नेता और जिन सांसदों का टिकट काटा जा सकता है उनके साथ भी बैठक होगी। इसके अलावा सीएम शिंदे, देवेंद्र फाडणवीस और अजीत पवार भी मीटिंग करेंगे। कहा जा रहा है कि मीटिंग में सीट बंटवारे को फ़ाइनल किया जाएगा ताकि कल इसकी घोषणा की जा सके। इसके साथ ही अपनी-अपनी पार्टी के नाराज़ नेताओ को भी समझाया जाएगा।

महाराष्ट्र में भाजपा अजित पवार की पार्टी राकांपा और एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ रही है और अब शिदें गुट के आनंदराव अड़सुल ने नवनीत राणा को भाजपा से टिकट दिए जाने का विरोध किया है।

इससे पहले कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत की ओर से एक्ट्रेस कंगना रनौत पर टिप्पणी को लेकर सांसद नवनीत राणा ने कांग्रेस पर हमला बोल दिया। राणा ने कांग्रेस को नसीहत देते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से इन्हें सीखना चाहिए कि महिलाओं का सम्मान कैसे करते हैं। नवनीत राणा ने कहा कि कांग्रेस प्रवक्ता ने ऐसा पोस्ट करके एक महिला का अपमान करने का काम किया है। यह बेहद ही शर्मनाक है. देश की महिलाएं इसे बर्दाश्त नहीं करेंगी। नवनीत राणा ने आगे कहा, कि मोदी ने महिलाओं को 33% आरक्षण देने का काम किया। कंगना जैसी हम सभी महिलाएं अपना सम्मान, स्वाभिमान लेकर अपने क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करती हैं। कांग्रेस को इस देश की महिलाएं उनकी जगह जरूर दिखाएंगी। अपमान बर्दाश्त नहीं करेंगी.

Created On :   27 March 2024 2:54 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story