रोड़ा: जिला परिषद के मंजूर 133 निर्माण कार्य अब आचार संहिता के कारण लटके, विकास थमा

जिला परिषद के मंजूर 133 निर्माण कार्य अब आचार संहिता के कारण लटके, विकास थमा
  • आदिवासी उपाय योजना के 30 काम हैं
  • विविध विभागों की इमारतें व ग्रामीण सड़कें शामिल
  • आंगनवाड़ी से लेकर धार्मिक स्थल के कार्य रुके

डिजिटल डेस्क. अमरावती। लोकसभा चुनाव की आचार संहिता से शासकीय निर्माण कार्य अटक गए हैं। अमरावती जिला परिषद के लोकनिर्माण विभाग के जिला वार्षिक योजना सर्वसाधारण लेखाशीर्ष के तहत आने वाली 133 विविध निर्माण कार्य व जिला वार्षिक योजना आदिवासी उपयोजना के तहत मंजूर 30 काम चालू करने के आदेश आचार संहिता के चलते नहीं दिये गये । जिससे यह कार्य 4 जून तक लटक गए हैं. अमरावती जिला परिषद के लोक निर्माण विभाग की ओर से जिला वार्षिक योजना सर्वसाधारण के तहत ग्रामिण क्षेत्र की सड़क निर्माण के 80 काम मंजूर हुये थे। इसके लिए 1794 लाख रूपए की निधि मंजूर हुई थी। इनमें से 16 मार्च तक 52 कामों के कार्य चालू करने के आदेश दिये थे। इसी तरह अन्य जिला मार्ग के 55 में से 35 कामों के कार्यारंभ आदेश दिये गये।

ये काम भी हुए लंबित : जिला वार्षिक योजना में शाला इमारत का निर्माण कार्य, शालाओं की मरम्मत का काम 32,आंगनवाड़ी की इमारतों का काम, क श्रेणी तीर्थक्षेत्र के विकास के 81 काम, 3 पशुसंवर्धन विभाग की इमारत का निर्माण कार्य व 124 प्राथमिक स्वास्थ केंद्र को अग्निसुरक्षा यंत्र खरीदी व विस्तारीकरण व देखभाल दुरुस्ती के काम, 10 जिप अस्पताल व स्वास्थ दल के निर्माण व 1 उपकेंद्र का निर्माण व विस्तारीकरण काम का समावेश है।

इसके साथ ही जिला वार्षिक योजना आदिवासी उपयोजना के ग्रामिण मार्गो के 37 काम मंजूर थे तथा अन्य जिला मार्ग के 13 काम, 16 प्राथमिक स्वास्थ केंद्र का निर्माण और 27 आदिवासी स्वास्थ्य संस्थाओं का निर्माण कार्य इस तरह आदिवासी उपयोजना के 93 काम मंजूर हुये थे। उसमें मात्र 63 कामों के कार्यारंभ आदेश 16 मार्च तक दिये गये।

वर्कऑर्डर निकालकर काम शुरू करेंगे : लोकनिर्माण विभाग के अधीक्षक अभियंता दिनेश गायकवाड ने बताया कि जिला परिषद के वर्ष 2023 की निधि के कोई भी काम शेष नहीं थे। आचार संहिता में जो काम लटके हैं। वह 2024 की निधि के रहने के कारण यह निधि मार्च एंडिंग के बाद भी इस्तेमाल की जा सकती है। इस कारण आचार संहिता के बाद वर्कऑर्डर निकालकर काम शुरू किये जायेंगे।

Created On :   20 March 2024 9:12 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story