अयोध्या में रामलला मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर अलर्ट, होटल, लॉज और सार्वजनिक स्थलों की जांच

अयोध्या में रामलला मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर अलर्ट, होटल, लॉज और सार्वजनिक स्थलों की जांच
  • 18 से थाना क्षेत्र परिसर में बंदोबस्त लगाया जाएगा
  • सबसे अधिक चिखलदरा में जांच
  • अंबा-एकवीरा देवी मंदिर परिसर में मॉकड्रील

डिजिटल डेस्क, अमरावती । 22 जनवरी को अयोध्या में रामलला की मूर्ति की प्राणप्रतिष्ठा का भव्य कार्यक्रम की तैयारियां देशभर में चल रही हैं। जिले को भी अलर्ट किया गया है। बंदोबस्त के पूर्व तैयारी के पहले 15 जनवरी की रात से जिले की तहसीलों में स्थित करीब 35 होटल, लॉज व सार्वजनिक स्थलों की जांच की गई। सबसे अधिक चिखलदरा में जांच की गई। होटल और लॉज में रुके लोगों से पूछताछ की। पुलिस दल के साथ ही संबंधित थाने के अधिकारी, कर्मचारी व श्वान दल व बीडीडीएस दल के के अधिकारी-कर्मचारी जांच में जुटे थे। ग्रामीण पुलिस ने सोमवार को जिले के संवेदनशील अचलपुर, परतवाड़ा, चिखलदारा, धारणी, मोर्शी, वरूड़ आदि जगह के सभी होटल, लॉज व सार्वजनिक स्थलों की जांच की।

करीब 35 होटल, लॉज और सार्वजनिक स्थलों की जांच की गई। इसके अलावा जिले के मुख्य धार्मिक स्थलों की जानकारी इकट्ठा की जा रही है। कुछ धार्मिक स्थलों की भी जांच की । शांति समिति की बैठक लेकर परिसर के प्रतिष्ठित लाेगों से बातचीत की जा रही है। 18 जनवरी से थाना क्षेत्र परिसर में बंदोबस्त लगाया जाएगा। 22 जनवरी को अतिरिक्त पुलिस बंदोबस्त के साथ जिले की विविध जगहों पर पुलिस का भारी बंदोबस्त रहेगा। आनेवाले वाहनों के जांच के लिए भी एक-दो दिन में नाकाबंदी कर जांच की जाएगी। मंगलवार की दोपहर जानकारी मिली कि अंबा देवी मंदिर में दो आतंकवादी छुपे हैं । पुलिस हरकत में आती है। तुरंत अंबा-एकवीरा देवी मंदिर परिसर में दाखिल होती है। हथियारों के साथ कंमाडो को देख भक्त दंग रह गए। जिसके बाद मॉकड्रील की जानकारी दी गई। अधिकारी-कर्मचारी मौजूद थे।

पुराने मामलों में नामजद आरोपियों की तलाश : जिले में पिछले तीन से चार साल में दो गुटों के विवाद में कई घटनाएं घटित हुईं। ऐसे मामलों में नामजद हुए फरार आरोपियों की तलाश भी पुलिस ने शुरू कर दी है। इसके अलावा जिले के सभी रिकार्ड के निगरानी बदमाशों की जांच कर समझाइश दी जा रही है। जिसके लिए विविध थाना क्षेत्रों में कॉम्बिंग ऑपरेशन चलाया जा रहा है।

282 से अधिक जगहों पर मनाया जाएगा जश्न: पुराने धार्मिक कार्यक्रमों को मद्देनजर रखे हुए प्राथमिक रिपोर्ट के आधार पर जिले के 282 से अधिक जगह पर 22 जनवरी को जल्लोश मनाया जाएगा। इसके अलावा विविध संगठनों ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों का भी आयोजन किया जाएगा।


Created On :   17 Jan 2024 8:58 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story