बकाया: मनपा ने नहीं भरा महावितरण का 3.95 करोड़ का बिजली बिल, काट दिए जाएंगे कनेक्शन

मनपा ने नहीं भरा महावितरण का 3.95 करोड़ का बिजली बिल, काट दिए जाएंगे कनेक्शन
  • शहर के सभी स्ट्रीट लाइट हो जाएंगे बंद
  • बार-बार पत्र देने पर भी नहीं दिया जा रहा ध्यान
  • महावितरण ने शीघ्र बिल न भरने पर दी चेतावनी

डिजिटल डेस्क, अमरावती । शहर के स्ट्रीट लाइट के बिल का भुगतान महावितरण को मनपा करती है। लेकिन सितंबर 2023 से मनपा ने महावितरण को बकाया बिजली बिल की रकम जमा नहीं की। यह रकम अब 3 करोड़ 95 लाख पर पहुंच गई है। तत्काल बिजली बिल का भुगतान न करने पर शहर के सभी स्ट्रीट लाइट का कनेक्शन काटने की चेतावनी महावितरण ने मनपा को दी है।

जानकारी के अनुसार मनपा प्रशासन पर स्ट्रीट लाइट के सितंबर महीने के 1 करोड़ 7 लाख रुपए, अक्टूबर महीने के 92 लाख, नवंबर महीने के 94 लाख और दिसंबर महीने के 1 करोड़ 2 लाख रुपए इस तरह कुल 3 करोड़ 95 लाख का बिजली बिल बकाया है। महावितरण कंपनी ने मनपा को बिजली बिल भरने के लिए बार-बार आह्वान किया। लगभग 8 बार बिजली बिल के लिए पत्र व्यवहार भी किया। मनपा प्रशासन की ओर से किसी प्रकार का प्रतिसाद नहीं देने से महावितरण ने अब शहर के स्ट्रीट लाइट की बिजली आपूर्ति खंडित करने की चेतावनी दी है।

बिजली आपूर्ति खंडित करने के बाद निर्माण होने वाली कानून व सुव्यवस्था की जिम्मेदारी मनपा प्रशासन की रहेगी। इस बारे में महावितरण की ओर से जिलाधिकारी और पुलिस आयुक्त कार्यालय को भी जानकारी दी है। महावितरण ने कहा है कि वह बिजली ग्राहकों में भेदभाव नहीं करते है। विद्युत ग्राहकों ने हर माह समय पर बिजली बिल का भुगतान करना जरूरी है। बिजली बिल की वसूली पर ही महावितरण का समूचा कामकाज चलता है। बिजली बिल की वसूली के लिए महावितरण मुहिम चलाती है और बिल न भरनेवाले ग्राहकों का महावितरण की ओर से विद्युत कानून 2003 की धारा 56 (1) के तहत विद्युत आपूर्ति खंडित की जाती है।

अधिकांश उद्यानों में चार माह से नहीं बिजली : मनपा के अधिकांश सार्वजनिक उद्यान में भी स्ट्रीट लाइट लगे हुए है। जिसके बिजली बिल का भुगतान मनपा द्वारा नहीं करने से महावितरण की ओर से मनपा के उद्यान के बिजली कनेक्शन 4 माह पहले ही काट दिए थे। प्रशांत नगर के प्रमुख उद्यान समेत ऑक्सीजन पार्क जैसे कई उद्यानों में रात में अंधेरा रहता है। अब उद्यान के साथ ही शहर के स्ट्रीट लाइट भी महावितरण ने बंद करने की चेतावनी मनपा को दी है।

Created On :   31 Jan 2024 10:37 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story