कांग्रेस नेता कन्हैया कुमार ने कहा-: संविधान ने हमें समानता का अधिकार दिया है तो हमारा जीवन अन्य लोगों के बराबर क्यों नहीं है

संविधान ने हमें समानता का अधिकार दिया है तो हमारा जीवन अन्य लोगों के बराबर क्यों नहीं है
80 करोड़ लोग 5 किलो अनाज के लिए लाइन में लगे

डिजिटल डेस्क, अमरावती । अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी प्रभारी (एनएसयूआई) कन्हैया कुमार ने कहा कि दावा किया जा रहा है कि देश की अर्थ व्यवस्था तेजी से मजबूत हो रही है। यदि ऐसा है तो हमारा विकास क्यों नहीं हो रहा है। एक तरफ देश की अर्थ व्यवस्था सबसे तेजी से मजबूत हो रही है और दूसरी ओर 80 करोड़ लोग 5 किलो अनाज के लिए लाइन में लगे हैं। यह तो आश्चर्य की बात है, मैं नकारात्मकता नहीं फैला रहा हूं बल्कि सच्चाई बता रहा हूं। हमें सोचना चाहिए जो दिखाया जा रहा है और जो वास्तविकता है दोनों में जमीन और आसमान का अंतर है।

यह बात डॉ. बाबासाहब आंबेडकर के महापरिनिर्वाण दिवस पर नया अकोला में अभिवादन सभा में कही। इसके पूर्व कांग्रेस के नेतृत्व में अमरावती के इर्विन चौक स्थित डॉ. बाबासाहब आंबेडकर पुतले को माल्यार्पण कर नया अकोला पदयात्रा निकाली गई। कन्हैया कुमार ने कहा कि संविधान ने हमें समानता का अधिकार दिया है। हमारा वोट अन्य लोगों के वोट के समान बराबर है , इस बात को हमें समझना होगा। साथ ही जब संविधान ने हमें समानता का अधिकार दिया है तो हमारा जीवन अन्य लोगों के बराबर क्यों नहीं है यह भी सोचना होगा। इस दौरान वरिष्ठ चिंतक रावसाहब कसबे, वरिष्ठ चिंतक कैलास कामोद, ग्रामीण जिलाध्यक्ष अनिरुद्ध देशमुख, पूर्व मंत्री डाॅ. सुनील देशमुख, विधायक बलवंत वानखड़े, पूर्व विधायक वीरेंद्र जगताप, कांग्रेस शहराध्यक्ष बबलू शेखावत, पूर्व महापौर विलास इंगोले, ग्रामीण महिला अघाड़ी अध्यक्ष कंचनमाला गावड़े, महिला शहराध्यक्ष डाॅ. अंजलि ठाकरे, प्रदेश प्रवक्ता दिलीप एडटकर, प्रदेश उपाध्यक्ष भैया पवार, प्रदेश महासचिव किशोर बोरकर, प्रदेश सचिव हरिभाऊ मोहोड , बाजार समिति सभापति हरीश मोरे, जयंतराव देशमुख, एससी सेल के जिलाध्यक्ष प्रवीण मनोहर, सेवादल के प्रदीप देशमुख, ओबीसी प्रभाग के जिलाध्यक्ष संजय नागोने, युवा कांग्रेस के जिलाध्यक्ष पंकज मोरे, अल्पसंख्यक विभाग के जिलाध्यक्ष मुक्कदर खान-पठान, नया अकोला सरपंच सुजाता तिडके रामेश्वर अभ्यंकर उपस्थित थे।

Created On :   7 Dec 2023 9:47 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story