रिश्वत: सातबारह में नाम में सुधार करने के लिए मांगी 5 हजार रुपए की घूस, रंगेहाथ पकड़ाया कोतवाल

सातबारह में नाम में सुधार करने के लिए मांगी 5 हजार रुपए की घूस, रंगेहाथ पकड़ाया कोतवाल
  • खेती के दस्तावेज तैयार करने आनाकानी कर रहा था
  • शिकायत पर एसीबी ने की कार्रवाई
  • आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज

डिजिटल डेस्क, अमरावती । खेती के सातबारह दस्तावेज में नाम में सुधार करने के लिए तहसील कार्यालय के कोतवाल ने 5 हजार रुपए की मांग शिकायतकर्ता से की थी। एंटी करप्शन ब्यूरो ने शिकायत को गंभीरता से लेते हुए छापामार कार्रवाई की। जहां कोतवाल पद पर कार्यरत सचिन विजयराव मरकाम (40) को एक हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगेहाथ पकड़ा गया है।

जानकारी के अनुसार शिकायतकर्ता के पिताजी की अमरावती तहसील मोरंगणा में खेती है। खेत के सातबारह पर पिताजी का नाम में सुधार करने के लिए मोर्शी रोड स्थित तहसील कार्यालय के इमारत में आवेदन किया था। लेकिन नाम में सुधार करने के लिए सचिन मरकाम ने 5 हजार रुपए की मांग की। इसकी शिकायत एंटी करप्शन ब्यूरो में होते ही बुधवार को अधिकारी व कर्मचारियों ने जाल बिछाया। कोतवाली सचिन विजयराम मरकाम को एक हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगेहाथ पकड़ा। विजय मरकाम के खिलाफ गाडगेनगर थाने में मामला दर्ज कर लिया है। यह कार्रवाई पुलिस निरीक्षक प्रवीण बोरकुटे, पुलिस निरीक्षक केतन मांजरे, प्रमोद रायपुरे, विनोद धुले, वैभव जायले, आशिष जांबोले, प्रदीप बारबुध्दे ने की है।

हिस्ट्रीशीटर चावरे पर एमपीडीए की कार्रवाई , सात साल से अपराधिक मामलों में लिप्त : राजापेठ के बेलपुरा निवासी कुख्यात प्रशांत उर्फ सोनू लक्ष्मण चावरे (26) पिछले सात साल से लगातार संगीन वारदातों को अंजाम दे रहा था। आखिरकार पुलिस ने सोनू चावरे पर एमपीडीए की कार्रवाई कर सलाखों के पीछे भेजा है।

बेलपुरा परिसर निवासी सोनू चावरे पर 2018 से राजापेठ व बडनेरा थाना क्षेत्र में 15 मामले दर्ज थे। जानलेवा हमला करना, घर में घुसकर मारपीट कर धमकी देना, दंगा करना, आरोपियों को शय देना, अतिक्रमण करना, छेड़छाड़, हत्या जैसे कई मामले दर्ज थे। चावरे पर पुलिस ने प्रतिबंधात्मक व तड़ीपार की कार्रवाई भी की थी। लेकिन किसी तरह का सुधार न होने से राजापेठ पुलिस द्वारा प्रस्ताव तैयार कर वरिष्ठ अधिकारियों के समक्ष रखा गया। पुलिस आयुक्त नवीनचंद्र रेड्‌डी व वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के आदेश पर बुधवार को एमपीडीए की कार्रवाई करते हुए सोनु चावरे को जेल भेजा गया है।

Created On :   21 March 2024 9:13 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story