भंडारा: बारिश का मौसम शुरू होने से पहले स्थापित करें श्रीराम की मूर्ति, जायजा लेते हुए निर्देश

बारिश का मौसम शुरू होने से पहले स्थापित करें श्रीराम की मूर्ति, जायजा लेते हुए निर्देश
  • तालाब पर 51 फीट के श्रीराम की मूर्ति का निर्माण कार्य शुरू
  • विधायक ने जायजा लिया

डिजिटल डेस्क, भंडारा. शहर के खाब तालाब पर 51 फीट के श्रीराम की मूर्ति का निर्माण कार्य शुरू है। विधायक नरेंद्र भोंडेकर ने इस निर्माण कार्य का जायजा लेकर बारिश के पूर्व निर्माण कार्य पूर्ण करके मूर्ति की स्थापना करने के निर्देश संबंधित ठेकेदार और अधिकारियों को दिए। विधायक नरेंद्र भोंडेकर ने भंडारा विधानसभा क्षेत्र में अनेक विकासकार्य किए है। इसी में भंडारा शहर के खांब तालाब के तट पर स्थित बहिरंगेश्वर देवस्थान को भी धार्मिक महत्व प्राप्त है। विधायक नरेंद्र भोंडेकर ने इस तालाब का कायाकल्प करके भंडारा को नई पहचान देने का फैसला लिया और तालाब के बीचोंबीच 51 फीट के श्रीराम की मूर्ति की स्थापन करने का निश्चित किया। इसमें तालाब के तट से मूर्ति तक जाने के लिए पुल, तालाब में बोटिंग की व्यवस्था, साथ ही तालाब परिसर में सौंदर्यीकरण किया जाएगा।

इसके लिए गत एक वर्ष से निर्माण कार्य को शुरुआत की गई है। विधायक भोंडेकर ने 22 मई की शाम को इस निर्माण कार्य का जायजा लिया। इस समय विधायक भोंडेकर ठेकेदार एवं संबंधित विभाग के अधिकारियों को बुलाया। कार्य के लिए लगने वाले मजदूरों की संख्या बढाकर कार्य को गति देने के निर्देश देकर बारिश के पूर्व काम पूरा करके श्रीराम के मूर्ती की स्थापना करने के सूचना ठेकेदार को दिए।

सागर तालाब का किया निरीक्षण: खाबंतालाब की तरह ही सागर तालाब का कायाकल्प होनेवाला है। इसके लिए भी शासन के व्दारा विधायक नरेंद्र भोंडेकर ने निधि उपलब्ध करके लाई है। इस तालाब के बीचोबीच शिवलिंग की स्थापना करके आसपास के परिसर में सौंदर्यीकरण किया जाएगा। साथ ही तालाब के चारों बाजू का तट उंचा करके नागरिकों को घुमने के लिए ट्रैक भी तैयार करने का प्रावधान किया। यहा ढीमर समाज के लिए समाज मंदिर का निर्माणकार्य करने का प्रस्ताव भी मंजूर किया गया है। विधायक भोंडेकर ने तालाब के पानी की स्थिति को ध्यान में लेकर कार्य को गति देने के निर्देश ठेकेदार को दिए।


Created On :   24 May 2024 12:36 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story