उम्मीदवारी का इंतजार: भंडारा-गोंदिया लोकसभा चुनाव के लिए पटोले- पंचभाई, डॉ. निंबार्ते की पैनल तय

भंडारा-गोंदिया लोकसभा चुनाव के लिए पटोले- पंचभाई, डॉ. निंबार्ते की पैनल तय
  • भंडारा-गोंदिया लोकसभा सीट के लिए तीन नामों को तय किया
  • चयन प्रक्रिया गति पकड़ने लगी
  • भाजपा के अलग-अलग नामों पर चर्चा

डिजिटल डेस्क, भंडारा. लोकसभा चुनाव के लिए हालही में इच्छुक उम्मीदवारों के साक्षात्कार लेने के बाद कांग्रेस पार्टी ने वरिष्ठ स्तर पर पुन: निरीक्षण कर भंडारा-गोंदिया लोकसभा सीट के लिए तीन नामों को तय किया है। जिसमें पहले स्थान पर कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष नाना पटोले, दूसरे स्थान पर भंडारा कांग्रेस के जिलाध्यक्ष मोहन पंचभाई तथा तीसरे स्थान पर कांग्रेस के डाक्टर सेल के डॉ. चंद्रकांत निंबार्तें का समावेश है। ऐसे में कांग्रेस पार्टी इन तीनों में से किस को चुनावी मैदान में उतारेगी या किसी और को मौका देकर जीत के लिए नीति तय करेगी यह कुछ दिनों स्पष्ट होगा। भंडारा–गोंदिया लोकसभा सीट के लिए किसी भी राजनीतिक दल का उम्मीदवार तय नहीं हुआ है। हालाकि जैसे जैसे दिन बीतते जा रहे हैं, उम्मीदवारों की चयन प्रक्रिया भी गति पकड़ने लगी है।

भंडारा–गोंदिया क्षेत्र के लिए कांग्रेस के संभावित उम्मीदवारों में तीनों नाम भंडारा जिले के हैं। कांग्रेस के भंडारा जिले के बड़े नेता ने पुष्टि करते हुए बताया कि प्रदेशाध्यक्ष नाना पटोले का नाम इस सीट के लिए पहले स्थान पर है। इसी के साथ कांग्रेस जिलाध्यक्ष मोहन पंचभाई दूसरे तथा लाखनी के डा. चंद्रकांत निंबार्ते का नाम तीसरे स्थान पर है। लेकिन पटोले के करिबियों के अनुसार वह दोबारा संसद जाने के इच्छुक नहीं है। पर वरिष्ठ स्तर से आदेश आए तो पटोले को लोकसभा के चुनावी मैदान में उतरना पड़ेगा। लेकिन कांग्रेस पार्टी नाना पटोले के नेतृत्व में किसी और को भी मौका दे सकती है। ऐसा हुआ तो कांग्रेस ने भंडारा के जिलाध्यक्ष मोहन पंचभाई को पटोले के बाद द्वितीय स्थान पर रखा है। पंचभाई यह स्वयं जिला परिषद सदस्य भी है। लगभग दो वर्षों से भंडारा में कांग्रेस जिलाध्यक्ष की जिम्मेदारी संभाल रहे हैं। पंचभाई यह पटोले के सबसे करीबियों में से एक है। वहीं इस सीट के लिए तीसरे स्थान पर लाखनी निवासी कांग्रेस के डाक्टर सेल के डा. चंद्रकांत निंबार्तें है। निंबार्तें ने अब तक कोई बड़ा चुनाव लड़ा नहीं है। पर वह पार्टी का उच्चशिक्षित चेहरा है। उधर गोंदिया जिला कांग्रेस ने नाना पटोले ही लोकसभा के उम्मीदवार रहे, ऐसा प्रस्ताव पारित किया गया।

भाजपा के अलग-अलग नामों पर चर्चा

भाजपा द्वारा भंडारा-गोंदिया लोकसभा सीट के लिए अभी तक उम्मीदवार तय नहीं किया है। मौजूदा सांसद सुनील मेंढे के अलावा दोनों जिले से भाजपा के चार से पांच नामों पर चर्चा चल रही है। एक ही पार्टी के अलग-अलग नेताओं के समर्थक उनके नेता को टिकट मिलने के दावे कर रहे हैं। यहां भी आने वाले समय में स्थिति स्पष्ट हो जाएगी।


Created On :   7 March 2024 12:57 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story