भोपाल: राष्ट्रीय सेवा योजना ने कराया फ्लैश मॉब और नुक्कड़ ताकि भोपाल करे सौ प्रतिशत मतदान

राष्ट्रीय सेवा योजना ने कराया फ्लैश मॉब और नुक्कड़ ताकि भोपाल करे सौ प्रतिशत मतदान
  • राष्ट्रीय सेवा योजना का आह्वान, सौ प्रतिशत हो मतदान
  • RNTU द्वारा मतदान जागरुकता को लेकर आशिमा मॉल में फ़्लैश मोब का आयोजन
  • नुक्कड़ व रैली का भी हुआ आयोजन

डिजिटल डेस्क, भोपाल। जिला निर्वाचन अधिकारी भोपाल के निर्देशानुसार रबीन्द्रनाथ टैगोर विश्वविद्यालय की राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई के स्वयंसेवकों द्वारा कुलसचिव डॉ विजय सिंह के मार्गदर्शन में भोपाल के व्यस्ततम रोडों में से एक नर्मदा पुरम रोड पर स्थित आशिमा मॉल में फ्लैश मोब का आयोजन किया गया। स्वयंसेवकों ने 'मैं भारत हूं है भारत मुझमें' 'मतदान मेरी शान' जैसे मतदाता जागरुकता गीतों पर झूमते हुए भोपालवासियों से 17 नवंबर को सारे काम छोड़कर सबसे पहले मतदान करने की अपील की।

इस अवसर पर मिसरोद थाना तथा मिसरोद बस्ती में भी फ़्लैश मोब के साथ ही नुक्कड़ नाटक का आयोजन किया गया। हाथों में रंग बिरंगी तख्तियां थामे हुए युवाओं ने जहां एक ओर मॉल, थाना तथा बस्ती में आने जाने वाले हर एक व्यक्ति से हाथ जोड़कर वोट डालने तथा अपने आसपास रहने वाले प्रत्येक व्यक्ति से भी वोट डलवाने का निवेदन किया। तो वहीं दूसरी ओर मिसरोद बस्ती में रैली निकालकर व घर-घर जाकर मतदान करने के लिए प्रेरित किया।

इस अवसर पर कैंपस नोडल अधिकारी श्री गब्बर सिंह ने बताया कि रविंद्र नाथ टैगोर विश्वविद्यालय द्वारा निरंतर समुदाय के बीच जाकर लोगों को विभिन्न रचनात्मक गतिविधियों के माध्यम से मतदान करने हेतु प्रेरित किया जा रहा है ताकि भोपाल के पिछले मतदान प्रतिशत को बढ़ाकर सौ प्रतिशत ले जाया जा सके।

इस अवसर पर कार्यक्रम अधिकारी डॉ रेखा गुप्ता ने भी दर्शकों से वोट डालने की अपील की। वहीं कार्यक्रम के आयोजन में मुख्य भूमिका स्वयंसेवक प्रिंस ठाकुर, सत्यम वर्मा, शुभम माइकल, अवनी रघुवंशी, नेहा रंधावा, सोनिया मालवीय, रचना धाकड़, अविनाश कुमार इत्यादि की रही।

Created On :   9 Nov 2023 11:22 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story