ब्राह्मणों को खुश करने सीएम शिवराज सिंह ने परशुराम जयंती पर अवकाश सहित दी कई सौगातें

ब्राह्मणों को खुश करने सीएम शिवराज सिंह ने परशुराम जयंती पर अवकाश सहित दी कई सौगातें
तमाम जातियां और वर्ग अपनी ताकत दिखाने में जुटे हुए हैं

डिजिटल डेस्क,भोपाल। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल के जंबूरी मैदान में सर्व ब्राम्हण समाज द्वारा आयोजित ब्राह्मण महाकुंभ में प्रदेश की सीएम शिवराज सिंह चौहान भी शामिल हुए जहां उन्होंने ब्राम्हण समाज को अपने पाले मे लाने का पूरा प्रयास किया और कई घोषणाएं भी की।

दरअसल मध्यप्रदेश में इस साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले तमाम जातियां और वर्ग अपनी ताकत दिखाने में जुटे हुए हैं और सत्ताधाीरी दल से अपनी मांगें पूरी कराने में जोर लगा रहे हैं। प्रदेश सरकार ने परशुराम जयंती पर अवकाश घोषित करने के साथ कई सौगातें दी हैं।

जंबूरी मैदान में आयोजित ब्राह्मण महाकुंभ में भारतीय जनता पार्टी ही नहीं बल्कि मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस के भी तमाम बड़े नेता शामिल हुए। प्रदेशभर से पहुंचे ब्राह्मण समाज के प्रतिनिधियों ने अपनी समस्याएं बताने के साथ मांगें भी सामने रखीं। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने जहां सरकार की ओर से तमाम घोषणाएं कीं तो वहीं पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ की तरफ से शुभकामना संदेश पढ़ा गया।कार्यक्रम में मुख्यमंत्री चौहान ने ऐलान किया है कि राज्य में परशुराम जयंती के दिन अवकाश रखा जाएगा। संस्कृत विद्यालय के विद्यार्थियों को सरकार की ओर से आर्थिक सहायता दी जाएगी।सीएम ने यह भी कहा कि मंदिरों की भूमि का उपयोग पुजारियों की इच्छा के अनुरूप तो होगा साथ ही पुजारियों को भी पांच हजार प्रतिमाह की आर्थिक सहायता दी जाएगी।

ब्राह्मण समाज की प्रतिभाओं को हर संभव सहयोग करने का भी मुख्यमंत्री ने वादा किया। उन्होंने ब्राह्मण समाज के लोगों की मांग पर भोपाल में छात्रावास के लिए जमीन उपलब्ध कराने के साथ ब्राह्मण आयोग के गठन पर भी विचार करने की बात कही।

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा ने मंच से की गई राजनीतिक दलों से उम्मीदवारी की मांग के संदर्भ में कहा कि भाजपा ने उन जैसे सामान्य व्यक्ति को प्रदेश अध्यक्ष बनाया है। ब्राह्मण समाज ऐसा वर्ग है, जो समाज के हित में काम करता है और अपनी योग्यता और क्षमता के आधार पर समाज का मार्गदर्शन भी करता है।

पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सुरेश पचौरी ने समाज की एकता पर बल दिया। इस मौके पर राज्य सरकार के मंत्री गोपाल भार्गव सहित प्रदेश के कई अन्य नेता व संत आदि मौजूद रहे।

Created On :   4 Jun 2023 3:40 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story